भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग के खिलाफ नागौर सीजेएम ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

ताऊसर की बंजारा बस्ती में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपजा था विवादए, मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी को नोटिस जारी

By: shyam choudhary

Published: 07 Sep 2020, 08:34 PM IST

नागौर. आरएलपी के भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग के नाम नागौर सीजेएम कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। वहीं आरएलपी की ही दूसरी विधायक इंदिरा बावरी को नोटिस जारी कर कोर्ट में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं।

मामला एक साल पुराना है, जिसमें नागौर शहर के निकटवर्ती ताऊसर ग्राम पंचायत की चरागाह भूमि पर बसे बंजारा समाज के लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को जिला प्रशासन द्वारा हटाने के दौरान दोनों विधायक मौके पर पहुंचे थे तथा उनके पहुंचने के बाद बंजारा समाज के लोगों ने आक्रोशित होते हुए पुलिस पर पथराव कर दिया था। इस मामले में एक जेसीबी चालक की मौत हो गई थी, वहीं कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई थी। मामले को लेकर कोतवाली थाने में दो मामले दर्ज करवाए गए, जिसमें दोनों विधायकों को भी आरोपी बनाया गया था। सीआईडी सीबी द्वारा जांच पूरी करने के बाद गत दिनों कोतवाली पुलिस ने चार्जशीट न्यायालय में पेश की थी, जिसकी सोमवार को तारीख पेशी थी, लेकिन इस मामले में आरोपी दोनों विधायक कोर्ट में पेश नहीं हुए, जिस पर सीजेएम महेन्द्रप्रताप बेनीवाल ने विधायक गर्ग के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया, जबकि विधायक बावरी को समन जारी कर पेश होने के आदेश दिए। वहीं मामले में अन्य आरोपी बंजारा समाज के 24 लोग कोर्ट में पेश हो गए तथा जमानत अर्जी लगाई, लेकिन कोर्ट ने उनकी जमानत खारिज करते हुए सभी को जेल भेजने के आदेश दे दिए।

जानकारी के अनुसार 25 अगस्त 2019 को बंजारा बस्ती में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस पर पथराव करने व राजकार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में तत्कालीन एसडीएम व मृतक जेसीबी चालक के पिता द्वारा कोतवाली थाने में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए गए थे। विधायकों से जुड़ा मामला होने के कारण पत्रावली सीआईडी सीबी की सौंपी गई। जिसमें जांच पूूरी होने के बाद कोतवाली पुलिस ने गत दिनों चार्जशीट पेश की थी और इसके साथ ही मामले की सुनवाई शुरू हुई। इस मामले में पहले कोर्ट ने तीन सितम्बर की तारीख दी और फिर सात सितम्बर को सुनवाई की तारीख रखी। सोमवार को सुनवाई होने के चलते 24 आरोपी कोर्ट में पेश हुए तथा जमानत अर्जी भी पेश की, लेकिन सीजेएम बेनीवाल ने उनकी जमानत अर्जी खारित करते हुए सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दे दिए। वहीं मामले के आरोपी भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग व मेड़ता विधायक इंदिरा बावरी कोर्ट में पेश नहीं हुए। जिस पर कोर्ट ने विधायक गर्ग के खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी किया, जबकि मेड़ता विधायक इंदिरा बावड़ी के पति कोरोना होने के चलते वह होम क्वॉरंटीन है, जिसका प्रमाण पत्र पेश करने पर न्यायालय ने उनको नोटिस जारी किया है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned