scriptNagaur created history, 1452 residential leases were distributed | नागौर ने रचा इतिहास, एक दिन में वितरित किए 1452 आवासीय पट्टे | Patrika News

नागौर ने रचा इतिहास, एक दिन में वितरित किए 1452 आवासीय पट्टे

अभियान प्रशासन गांवों के संग : जिले के डेगाना उपखण्ड क्षेत्र की हरसौर ग्राम पंचायत में आयोजित हुआ शिविर
- जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्रसिंह यादव व विधायक विजयपाल मिर्धा ने ग्रामीणों को वितरित किए पट्टे

नागौर

Published: December 07, 2021 03:54:51 pm

नागौर. प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगाए जा रहे शिविरों में आवासीय पट्टा जारी करने में टीम नागौर ने इतिहास रच दिया है।
जिले के डेगाना उपखण्ड क्षेत्र की हरसौर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित शिविर में एक ही दिन में 1452 ग्रामीणों को उनके घर का पट्टा यानी आवासीय पट्टे जारी किए। एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में आवासीय पट्टे जारी करने का आंकड़ा हासिल कर नागौर जिला इस कैटेगरी में पूरे प्रदेश में अव्वल रहा। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद हीरालाल मीणा ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगाए जा रहे शिविरों में आवासीय पट्टे जारी करने के मामले में नागौर ने एक दिन का रिकॉर्ड कायम किया है।
एक दिन में पूरे प्रदेश में लगे शिविरों में से हरसौर ग्राम पंचायत ने सर्वाधिक 1452 आवासीय पट्टे जारी करने का जो इतिहास सोमवार को रचा, उस ऐतिहासिक पल के साक्षी जिले के प्रभारी मंत्री व राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्रसिंह यादव व डेगाना के विधायक विजयपाल मिर्धा भी बने। यही नहीं जिला प्रभारी मंत्री यादव व विधायक मिर्धा ने शिविर स्थल पर ग्रामीणों को आवासीय पट्टे वितरित कर लाभान्वित भी किया।
Nagaur created history, 1452 residential leases were distributed in one day
Nagaur created history, 1452 residential leases were distributed in one day
राजस्व विभाग द्वारा 51 खातों का सहमति से बंटवारा कर किया आमजन को लाभान्वित
हरसौर ग्राम पंचायत मुख्यलाय पर प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत लगाए गए शिविर में जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्र यादव एवं विधायक महोदय श्री विजयपाल मिर्धा एवं हीरालाल मीणा मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नागौर की उपस्थिति में अल्लादीन, कुलदीप सिंह, मदीना सहित कुल 51 खातों के 173 खातेदारों की कुल 176.6982 हैक्टयर शामिल खातेदारी में चल रही भूमि का षिविर प्रभारी, सहायक षिविर प्रभारी व राजस्व टीम द्वारा आपसी समझाइश कर मौके पर बंटवारा करवाया गया। 88 खातेदारों के प्रार्थना पत्र में सीमाज्ञान/पत्थरगढ़ी की गयी। राजस्व विभाग द्वारा षिविर में 791 प्रतिलिपियां जारी की गयी। समस्त खातेदारों ने प्रषासन का धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि ‘‘बिना किसी विभागीय के चक्कर के मौके पर हमारा काम हुआ जिससे हम बहुत खुष है।’’
आवागमन के लिए यातायात सुगम किया
षिविर में षिविर प्रभारी को सडक़ से आवागमन में बाधित अतिक्रमण हटाने मरम्मत करने हेतु निवेदन किया। षिविर प्रभारी के निर्देषन पर सार्वजनिक निर्माण विभाग डेगाना ने ग्राम पंचायत हरसौर में आने वाली हरसौर से थाटा एवं हरसौर से भंवाल चारणा जाने वाली सडक़ की पटरियो पर झाडिय़ा व बबूल हटाकर यातायात सुगम कर आम जनता को राहत पुहंचाई गयी। इसके लिए ग्रामवासियों ने प्रषासन को धन्यवाद ज्ञापित किया।
पेंशन एवं पालनहार योजना का दिलाया लाभ
षिविर में पारूदेवी पत्नी नाथूराम ने विधवा पेंषन, पालनहार योजना कबीर मोहम्मद ने वृद्वावस्था पेंषन दिलाने एवं कालुराम पुत्र टीलाराम ने पालनहार योजना का लाभ दिलाने हेतु निवेदन किया। षिविर प्रभारी ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को निर्देषित कर तत्काल आवेदन करवाकर स्वीकृत प्रमाण-पत्र दिया। प्रार्थीगण ने बिना किसी विभागीय चक्कर के मौके पर काम होने पर प्रशासन का धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि आज हमारा काम हुआ जिससे हमं बहुत खुश है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.