नागौर क्राइम रिपोर्ट : नागौर में डोडा बेचने वाला होटल संचालक तो थांवला में हत्या के दो मामलों में 6 गिरफ्तार

ट्रक से डोडा-पोस्त व नशीली टेबलेट्स मिलने का मामला, एसपी धनखड़ ने थानों पर आए परिवादियों की समस्या सुनकर उसके निराकरण के दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

By: shyam choudhary

Published: 26 Aug 2020, 05:23 PM IST

नागौर. जोधपुर-नागौर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गोवा खुर्द के पास सदर थाना पुलिस द्वारा ट्रक से पकड़े गए डोडा पोस्त व नशीली दवा की टेबलेट प्रकरण की जांच कर रही कोतवाली पुलिस ने एक ओर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।
जांच अधिकारी सिद्धार्थ प्रजापत ने बताया कि मौके से गिरफ्तार ट्रक चालक से पूछताछ के आधार पर खेड़ापा निवासी होटल संचालक सोनाराम उर्फ सोहनराम को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है। सोनाराम ने ही ट्रक चालकों को जोधपुर से नागौर की तरफ आते समय डोडा-पोस्त बेचा था। जांच अधिकारी प्रजापत ने बताया कि आरोपियों ने नशीली टेबलेट कहां से भरी, इसका पता लगाने के लिए अन्य आरोपियों की गिरफ्तार के प्रयास किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि पुलिस कार्रवाई के दौरान दो आरोपी मौके से फरार हो गए थे। वहीं मौके से गिरफ्तार तारासिंह का कहना है कि टेबलेट को लेकर फरार होने वाले आरोपी को ही जानकारी है। ऐसे में पुलिस नशीली दवा का कारोबार करने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए उन आरोपियों की तलाश में जुटी है, जो 22 अगस्त को मौके से फरार हो गए थे।

थांवला पुलिस ने हत्या के दो प्रकरणों में छह आरोपी किए गिरफ्तार
नागौर. जिले के थांवला थाना क्षेत्र में हुई हत्या की दो वारदातों का राजफाश कर पुलिस ने दोनों मामलों में छह जनों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार करीब दो साल पूर्व 4 सितम्बर 2018 को रोहिसा सरहद में आरोपियों ने चम्पाराम मेघवाल का अपहरण कर हत्या कर दी तथा हत्या के सबूत मिटाने क लिए मृतक के शव को कुएं में डाल दिया था। इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी श्वेता धनखड़ ने नागौर एएसपी राजेश मीना एवं डेगाना डीएसपी नविता खोखर के सुपरविजन में थानाधिकारी दीनदयाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। टीम ने लगातार अथक प्रयास एवं आसूचना संकलन कर प्रकरण में रोहिसा निवासी संदीप जोशी पुत्र सत्यनारायण जोशी, मनीष जोशी पुत्र सत्यनारायण जोशी एवं योगेन्द्रसिंह उर्फ सोनू पुत्र रामसिंह को गिरफ्तार किया है।

इसी प्रकार गत 14 जुलाई को रात्रि के समय ग्राम नृसिंहबासनी में विवाहिता रजिया बानो की गला घोंटकर हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी पर लटकाने का मामला सामने आने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तथा गठित टीम ने प्रकरण में मृतका के पति निसार मोहम्मद उर्फ निसार, जेठ सदीक मोहम्मद एवं देवर फारूक मोहम्मद को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया है।

एसपी धनखड़ ने किया परबतसर, कुचामन, खाटू थाना व मंगलाना चौकी का औचक निरीक्षण
नागौर एसपी श्वेता धनखड़ ने मंगलवार को जिले का दौरा कर तीन थानों व एक पुलिस चौकी का औचक निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। जानकारी के अनुसार एसपी धनखड़ ने पुलिस थाना परबतसर, कुचामनसिटी, खाटूबड़ी तथा पुलिस चौकी मंगलाना का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने पुलिस थानों का रिकॉर्ड चैक किया। साथ ही पुलिस मैस का अवलोकन कर थानाधिकारियों को थाना परिसर की साफ-सफाई तथा थानों पर आने वाले परिवादियों की तत्काल सुनवाई कर उनकी समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए।
एसपी ने पुलिस थानों पर आए परिवादियों से संवाद कर उनकी समस्या सुनकर थानाधिकारी को परिवादियों की समस्या के तत्काल निराकरण के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए एसपी ने कुचामन शहर का भ्रमण कर दुकानदारों व आमजन को मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने तथा सामान लेते समय सोशल डिस्टेंस रखने की समझाइश की। इसके साथ आमजन को यातायात नियमों का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned