scriptलक्ष्य निर्धारित कर संकल्प लें, सफलता आवश्य मिलेगी | Nagaur: Determine goal take the resolution success will be required | Patrika News

लक्ष्य निर्धारित कर संकल्प लें, सफलता आवश्य मिलेगी

locationनागौरPublished: Feb 14, 2018 11:43:15 am

Submitted by:

shyam choudhary

– कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुति, वार्षिक उत्सव पर डॉक्टर्स थीम पर कार्यक्रम

nagaur news

नागौर. कार्यक्रम में प्रस्तुुति देती छात्राएं

नागौर. सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप ने कहा कि आज का युवा केवल 90 प्रतिशत अंक हासिल करने तथा कम्पीटेशन के पीछे भाग रहा है, उसको चाहिए की वो इतना नहीं भागे जिंदगी को जिंदगी के हिसाब से जिए। वे जिला मुख्यालय के श्री बलदेव राम मिर्धा महाविद्यालय में मंगलवार को वार्षिक उत्सव ‘तरंगÓ कार्यक्रम में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा ऐसे ग्रहण करें जिससे जीवन यापन हो सके, क्यों कि वर्तमान में सरकार के पास नौकरियां नहीं है। हमें चाहिए की लक्ष्य निर्धारित कर पुरा करने का संकल्प लेते हुए पुरा करें सफलता अवश्य मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिदंगी को फिल्म की तरह लेखक, अभिनेता, कलाकार समझे। उन्होंने सरकारी योजनाओं के बारें मे भी जानकारी दी। इस दौरान चिकित्सकों, महाविद्यालयी छात्रों, खिलाडिय़ों, एनसीसी के कैडेट्स, एनएसएस के स्वयं सेवकों सहित महाविद्यालयी गतिविधियों उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में स्वागत नृत्य सुधा-सरोज, देशभक्ति गीत कपिल-विष्णु, प्रियंका ने एकल चरी नृत्य, जयसूर्या ने हास्य कविता, धन्नु- मन्नु की जोड़ी ने मारवाड़ी युगल नृत्य, अरूणा सोलंकी ने एकल नृत्य, राकेश ने एकल गीत, मृत्यु भोज पर राजेन्द्र धौलिया एण्ड पार्टी ने नाटक की प्रस्तुति देते हुए मृत्युभोज में नहीं जाने की शपथ दिलाते हुए दूसरों को भी शपथ दिलाई। हेमेन्द्र ने बॉलीवुड गाने पर, वर्षा ने एकल नृत्य, प्रियंका-कुसुम ने राजस्थानी युगल नृत्य, राजेन्द्र धौलिया ने राजस्थानी कविता, लक्ष्मण ने भाषण की प्रस्तुति दी।
ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में डॉ. रामलाल कृषक, डॉ. कैलाश खोजा, डॉ. सुरेश बिश्नोई, डॉ. अमीत राठी, डॉ. हापुराम चौधरी, महाविद्यालय के डॉ. हरसुख छरंग, प्रोफेसर सुरेन्द्र कागट, पूर्णिमा कत्याल, महेन्द्र सिंह, लेफ्टिनेंट प्रेमसिंह बुगासरा, मंगलाराम कड़वासरा, सुखराम, भूराराम, चेनार सरपंच खिवसिंह सोलंकी, ताऊसर सरपंच आसाराम भाटी, ताराचंद जांगीड़, हनुमान बांगड़ा, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजेन्द्र डूकिया, गोविंद कड़वा, मोहित चौधरी, रामकन्या मनिहार, रामेश्वर सांगवा सहित बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे।
‘श्रीमतीÓ ने पहनाया साफा
कार्यक्रम में उस समय सबकी निगाहें मंच की ओर अटक गई जब मंच संचालकों ने कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ.प्रदीप गुप्ता को साफा पहनाने के लिए उनकी पत्नी और कॉलेज प्राचार्य सुनीता गुप्ता को मंच पर बुला लिया। जैसे ही मैडम ने डॉ.़ गुप्ता को साफा पहनाया तो पांडाल तालियों से गूंज उठा।

विश्वास करना सीखें
डॉ. श्रवण खोजा ने कहा आज कुछ लोग टीआरपी बढ़ाने के लिए डॉक्टरों के वीडियो बना कर दिखा रहे है लेकिन वास्तविकता कुछ ओर होती है, सुनाई कुछ जाती है, दिखाई कुछ और जाती है। हमें चाहिए की कोई भी डॉक्टर हो उस पर या तो विश्वास कर ले या फिर बिल्कूल भी विश्वास नहीं करें। उन्होंने राजनेताओं की भी खिचाई की। डॉ. रणवीर चौधरी ने जीवन में पढ़ाई को सबसे महत्वपूर्ण बताया। डॉ. लक्ष्मण चौधरी, छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेन्द्र दौतड़, रणजीत धौलिया ने भी संबोधित किया। मंच संचालन व्याख्याता भूपेश बाजिया व पूर्णिमा झा ने किया।
राजनीति से दूर ‘तरंगÓ
तरंग कार्यक्रम की विशेष बात यह रही की छात्रों ने नवाचार करते केवल डॉक्टरों को बुलाया व उन्होनें ही संबोधित किया जबकि कार्यक्रमों ने ज्यादातर राजनेता ही भाषण देते हुए नजर आते हैं पहली बार हुए इस प्रकार के कार्यक्रम को छात्रों ने अंत तक सुना व सराहा। वहीं निमंत्रण के लिए शादी के समान कार्ड छपवाए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो