scriptVideo : करवा चौथ उत्सव में महिलाओं ने किया खूब एंजॉय | Nagaur - Karva Chauth Celebrates Women Have Fun | Patrika News

Video : करवा चौथ उत्सव में महिलाओं ने किया खूब एंजॉय

locationनागौरPublished: Oct 10, 2017 07:50:41 pm

Submitted by:

shyam choudhary

किसी ने सजाए करवे तो किसी ने रचाई मेहंदी, राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार कार्यक्रम में महिलाओं को दी हैल्थ सम्बन्धी जानकारी

Karva Chauth Celebrates Women Have Fun

Karva Chauth Celebrates Women Have Fun

नागौर. राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को नागौर शहर के रेलवे स्टेशन स्थित होटल राज इन में करवा चौथ उत्सव का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं एवं युवतियां ने जमकर एंजॉय किया। करवा चौथ उत्सव की शुरुआत महिलाओं एवं युवतियों ने करवा सजाओ प्रतियोगिता से ही की। इसके बाद मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता में भी काफी उत्साह देखने को मिला।
उत्सव के दौरान अंताक्षरी प्रतियोगिता में युवतियों एवं महिलाओं ने खूब एंजॉय किया। हालांकि प्रतियोगिता में दोनों ग्रुप बराबर रहे। इसके बाद गुब्बारा फुलाओ एवं थर्माकॉल की छोटी-छोटी बॉल को एक स्ट्रॉव्स के सहारे एक गिलास से दूसरे गिलास में डालने की प्रतियोगिता में भी बच्चों से लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चित्रलेखा देशमुख रहीं, जबकि निर्णायक की भूमिका दीपा चौधरी व पुष्पलता व्यास ने निभाई।
प्रतियोगिताओं के परिणाम इस प्रकार रहे
करवा चौथ उत्सव के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाली प्रतिभागियों को माय मार्ट के संचालक सत्यनारायण पंवार की ओर से पुरस्कार दिए गए। करवा सजाओ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर पूनम पित्ती, द्वितीय स्थान पर नीलम एवं तृतीय स्थान पर ऋतम्भरा भाटी रहीं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट में चंद्रकांता सोलंकी प्रथम स्थान पर रहीं। इसी प्रकार मेहंदी प्रतियोगिता में कोमल सिखवाल प्रथम, डिम्पल सिखवाल द्वितीय एवं प्रियंका कुरडि़या तृतीय स्थान पर रहीं। गुब्बारा प्रतियोगिता में लीला कालीरावणा, आशा व नीलम की टीम प्रथम रहीं, जबकि रमा सोनी, शोभा सारड़ा व शारदा राठी की टीम द्वितीय स्थान पर रहीं। तृतीय स्थान पर बबीता वैष्णव, दिव्या भाटी व संतोष की टीम तथा आनंदमयी, सिमरन बानो व सरोज कंसारा की टीम रहीं। थर्माकॉल बॉल को एक गिलास से दूसरे गिलास में डालने की प्रतियोगिता में लीला कालीरावणा प्रथम, रमा सोनी द्वितीय तथा कोमल सिखवाल तृतीय स्थान पर रहीं। मुख्य अतिथि देशमुख एवं निर्णायक मंडल ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
महिलाओं को दी हैल्थ जानकारी
विश्व स्वास्थ्य संगठन के सदस्य व शिरोमणि आयुर्वेद के आयुर्वेदाचार्य जगबीर सिंह ने करवा चौथ उत्सव के दौरान महिलाओं व युवतियों को स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी दी। उन्होंने आयुर्वेद पर किए गए अनुसंधान एवं समाज कल्याण के लिए आयुर्वेद के उपयोग के बारे में विस्तार से बताते हुए थॉयराइड, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज सहित अन्य बीमारियों के कारण एवं घरेलू उपचार बताए। इस दौरान महिलाओं ने स्वास्थ्य से जुड़ी भ्रांतियों से जुड़े कई प्रश्न भी किए, जिनका जवाब देकर उन्होंने समाधान किया। इस दौरान आयुर्वेद डॉक्टर सुनीता गोदारा भी उपस्थित रहीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में शक्ति क्लब की सदस्य याचना जैन, माहेश्वरी महिला संगठन की अध्यक्ष नीलू खड़लोया, सेन समाज महिला मंडल जिलाध्यक्ष तनूजा पंवार, छात्रसंघ अध्यक्ष संतोष खुड़खुडि़या, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रेखा बेड़ा, संतोष मांजू आदि का सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो