scriptNagaur Loksabha Election Result 2019 : नागौर लोकसभा चुनाव 2019 परिणाम : कुछ ही देर में शुरू होगी मतगणना | Nagaur Lok Sabha Election Result 2019 Live | Patrika News

Nagaur Loksabha Election Result 2019 : नागौर लोकसभा चुनाव 2019 परिणाम : कुछ ही देर में शुरू होगी मतगणना

locationनागौरPublished: May 23, 2019 09:11:16 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

राजस्थान के नागौर में मिर्धा कॉंलेज में है मतगणना की व्यवस्था

Hanuman beniwal and Jyoti Mirdha

Nagaur Lok Sabha Election Result 2019 Live

नागौर. Nagaur Lok Sabha Election Result 2019 Live :

राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट Nagaur Loksabha seat पर गुरुवार को चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा। जिला प्रशासन से मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। गुरुवार को मतगणना से मिलने वाले रुझान व शाम तक जारी परिणाम से यह साफ हो जाएगा कि नागौर से दिल्ली का टिकट किसे मिलेगा और किसका टिकट कटेगा। प्रदेश ही नहीं देश की नजरें भी नागौर सीट पर टिकी हुई है। जनता के मूड का निर्णय शाम तक हो जाएगा। लेकिन परिणाम को लेकर सियासी चर्चाओं का दौर जारी है। एनडीए व कांग्रेस दोनों ही दल अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं वहीं जनता भी अपने अपने हिसाब से परिणाम पर विश्लेषण करने में जुटी हैं।

 

विधायक हनुमान बेनीवाल बीजेपी का समर्थन लेकर चुनाव लड़े वहीं कांग्रेस ने ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा


शाम तक आएंगे नतीजे
नागौर जिला मुख्यालय स्थित श्री बीआर मिर्धा कॉलेज में मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। गुरुवार सुबह 8 बजे मतगणना शुरू होगी। प्रत्येक मतगणना कक्ष में 14-14 टेबल लगाई गई है। न्यूनतम 17 व अधिकतम 19 दौर की मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे। सभी केन्द्रों की मतगणना पूरी होने के बाद पांच-पांच हर विधानसभा से पांच-पांच मशीनों का चयन कर इनके डिजिटल अंकों का मिलान कर वीवीपेट की पर्चियों की गणना की जाएगी। उम्मीदवारों के अभ्यर्थियों के लिए कॉलेज के पूर्वी व अधिकारियों तथा मीडिया के लिए पश्चिमी गेट से प्रवेश की व्यवस्था की गई है।


13 प्रत्याशी मैदान में
इस बार यहां बेहद दिलचस्प मुकाबला है। इस सीट पर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा)के संयोजक व खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल बीजेपी का समर्थन लेकर चुनाव लड़े वहीं कांग्रेस ने ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा। नागौर सीट पर कुल 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। 6 मई को संपन्न हुए मतदान में नागौर लोकसभा सीट पर 62.17 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो