scriptHanuman Beniwal : नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की इस मांग से किसानों के खिले चेहरे | Nagaur MP Hanuman Beniwal demanded to include Special Crops In MSP | Patrika News

Hanuman Beniwal : नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की इस मांग से किसानों के खिले चेहरे

locationनागौरPublished: Jun 27, 2019 12:26:02 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

Nagaur MP Hanuman Beniwal : राजस्थान के नागौर से रालोपा के सांसद हनुमान बेनीवाल ने सदन में उठाया मुद्दा

Hanuman Beniwal

Nagaur MP Hanuman Beniwal

Nagaur RLP MP hanuman beniwal : नागौर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को शून्यकाल में लोकसभा अध्यक्ष की विशेष अनुमति से विशिष्ट फसलों को एमएसपी के दायरे में सम्मिलित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि ग्वार, चवला,मोठ,ग्वारपाठा,मेहंदी, इसबगोल,धनिया व लहसुन को भी एमएसपी के दायरे में शामिल किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को उनकी प्याज, लहसुन तथा टमाटर की उपज का सही भाव मिले। उन्होंने कहा कि आवश्यक हो तो नियमों में संसोधन कर विशेष फसलों को एमएसपी के दायरे में सम्मिलित करके किसानों को राहत दी जानी चाहिए।


जल्दी हो ओवर ब्रिज का काम
सांसद हनुमान बेनीवाल ने नियम 377 के तहत लोकसभा में जिला मुख्यालय नागौर पर स्थित मानासर व बीकानेर रोड पर बंद पड़े रेलवे ओवर ब्रिज की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृति और बजट आवंटन के बावजूद निर्माण कंपनी व राजस्थान सरकार बजट के अभाव में कार्य का बंद होना बता रही है जबकि राजस्थान सरकार की काम करने की इच्छा शक्ति नहीं है इसलिए केंद्र सरकार तत्काल दखल देते हुए नागौर जिला मुख्यालय के इन दोनों पुलिया सहित पूर्व में स्वीकृत सभी रेलवे ओवर ब्रिज के कार्य शीघ्रता से शुरू करवाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो