scriptNagaur Latest Hindi News : नागौर सांसद बेनीवाल ने मुख्यमंत्री पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की | Nagaur MP Hanuman Beniwal Raise Farmer Suicide Issue in Lok Sabha | Patrika News

Nagaur Latest Hindi News : नागौर सांसद बेनीवाल ने मुख्यमंत्री पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की

locationनागौरPublished: Jun 25, 2019 09:39:27 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

Farmer Suicide Issue in Lok Sabha : लोकसभा में मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर के किसान की आत्महत्या का मामला गूंजा और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की।

Mp Hanuman beniwal

Nagaur MP Hanuman Beniwal demanded encounter dacoit jagan gurjar

नई दिल्ली. लोकसभा में मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर के किसान की आत्महत्या का मामला गूंजा और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने इसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद बेनीवाल ने कहा कि 2 दिन पूर्व गंगानगर जिले में किसान ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। साथ ही उसने सुसाइड नोट पर राजस्थान के मुख्यमंत्री को उसकी मौत के लिए जिम्मेदार बताया। ऐसे में इस मामले में मुख्यमंत्री पर आपराधिक मुकदमा दर्ज होना चाहिए। बेनीवाल ने कहा कि सत्ता में आने से पहले चुनाव के दौरान उन्होंने संपूर्ण कर्ज माफी की बात कही थी, लेकिन बाद में सरकार पलट गई। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान को विशेष दर्जा देने की मांग भी की। इसके साथ ही उन्होंने प्राकृतिक आपदाओं के नियमों में बदलाव केंद्र सरकार से राज्यों को मिलने वाली आर्थिक सहायता को बढ़ाने का सुझाव भी दिया। पंजाब से रसायनयुक्त पानी के राजस्थान आने के मामले पर उन्होंने पंजाब सरकार को निर्देश देने की मांग की।


दबा दी चोपड़ा आयोग की रिपोर्ट
बेनीवाल ने बाड़मेर जिले के जसोल में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान हुई मौतों के मामले में आयोग बनाकर जांच करवाने की मांग को दोहराया औमर कहा कि कुछ वर्षों पूर्व जोधपुर में हुई मेहरानगढ़ दुखान्तिका हुई थी। इसके लिए चोपड़ा आयोग का गठन हुआ, आयोग ने दोषियों के खिलाफ मुकदमे की सिफारिश की, लेकिन राज्य सरकार ने मामले को दबा दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो