नागौर नगर परिषद विवाद में अब नया मोड़

Dharmendra gaur

Publish: Jun, 14 2018 07:41:21 PM (IST) | Updated: Jun, 14 2018 07:41:22 PM (IST)

Nagaur, Rajasthan, India

राजस्थान के नागौर में नगर परिषद में चल रहे घटनाक्रम व सचिव बापेडिय़ा को हटाने की मांग को लेकर शहरवासियों ने रैली निकाल कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

नागौर. सफाई कर्मचारियों की भर्ती स्थगित कर 300 पदों पर भर्ती करने के संबंध में बोर्ड की बैठक में लिया गया प्रस्ताव राज्य सरकार को नहीं भेजने के चलते नगर परिषद सचिव नरेंद्र बापेडिय़ा को हटाने की मांग को लेकर शहरवासियों ने सभापति कृपाराम सोलंकी के नेतृत्व में रैली निकाली। विभिन्न संगठनोंं के पदाधिकारी व शहरवासी गांधी चौक से कलक्ट्रेट पहुंचे व जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है कि अधिकारी टेण्डर नहीं निकाल रहे हैं, कार्यादेश जारी नहीं किए जा रहे हैं। इससे शहर का विकास अवरुद्ध हो गया है। अधिकारी मनमानी कर रहे हैं।


शहर में विकास अवरुद्ध
ज्ञापन में लिखा है कि नगर परिषद की साधारण बैठक 11 जून को बुलाई थी लेकिन सचिव ने हठधर्मिता से बैठक नहीं होने दी, जिससे करीब 50 करोड़ के विकास के एमओयू नहीं हो सके। इसके बाद सभी नेहरू पार्क में धरना स्थल पर पहुंचे। मूण्डवा प्रधान राजेन्द्र फिड़ौदा ने कहा कि लोकतंत्र में निर्वाचित बोर्ड सर्वोपरि है और बोर्ड के प्रस्तावों को सरकार तक पहुंचाना अधिकारियों की जिम्मेदारी है। सफाई कर्मचारियों की भर्ती जनसंख्या के हिसाब से होनी चाहिए। पूर्व प्रधान अखाराम बागडिय़ा ने कहा कि सरकार नागौर में विकास नहीं चाहती इसलिए यहां ऐसे अधिकारियों को लगाया जाता है जिनकी विकास में रुचि नहीं है।


सफाई व्यवस्था चरमराई
परबतसर नगर पालिका उपाध्यक्ष लोकेश ने कहा कि अधिकारियों की हठधर्मिता से विकास कार्य बाधित होना अच्छी बात नहीं है। भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष रामनिवास सांखला, जुगल किशोर सारड़ा, हरिराम धारणिया समेत अन्य लोगों ने भी विचार व्यक्त किए। उधर, सफाई कर्मचारियों का धरना तीसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहने से शहर में सफाई व्यवस्था बेटरी रही। कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते सफाई नहीं होने से कचरा व गंदगी गलियों व सड़कों पर पड़ी है जबकि घरों के बाहर पड़ा कचरा परिवहन नहीं होने से सड़कों पर बिखर रहा है। कलक्टर की ओर से गठित जांच कमेटी ने शुक्रवार तक आयुक्त से सभी आवश्यक दस्तावेज मांगे है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned