scriptचार साल बाद फिर नगर परिषद के जिम्मे कांजी हाउस | Nagaur Nagar Parishad Kanzi House | Patrika News

चार साल बाद फिर नगर परिषद के जिम्मे कांजी हाउस

locationनागौरPublished: Nov 18, 2019 08:22:12 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

सितम्बर 2015 में गो शाला को दी थी जिम्मेदारी, नगर परिषद ने की चारा-पानी की व्यवस्था

चार साल बाद फिर नगर परिषद के जिम्मे कांजी हाउस

Nagaur Nagar Parishad Kanzi House

नागौर. चार साल बाद फिर से नगर परिषद कांजी हाउस की व्यवस्था संभालेगी। शनिवार को नगर परिषद की ओर से कांजी हाउस में लावारिस जानवरों के लिए चारा-पानी मंगवाया गया। गौरतलब है कि गो शाला प्रबंधन व नगर परिषद के बीच बकाया भुगतान को लेकर चल रही खींचतान के बीच गो शाला ने शुक्रवार रात को नगर परिषद को कांजी हाउस की चाबी सौंप दी थी। शनिवार को ही नगर परिषद ने लावारिस सांडों के लिए एक ट्रक चारे की व्यवस्था कर कांजी हाउस में व्यवस्थाएं संभाल ली। दिवंगत सभापति कृपाराम सोलंकी ने कार्यभार ग्रहण करने के एक महीने बाद सितम्बर 2015 में कांजी हाउस की व्यवस्था गो शाला को दी थी।
अब यह रहेगी व्यवस्था

गो शाला की ओर से कांजी हाउस से अपने संसाधन हटाने के बाद शनिवार को नगर परिषद ने कांजी हाउस में परिषद कर्मचारियों को देखरेख के लिए भेजा। सुबह से ही कर्मचारी, चारा-पानी, लाइट, छाया समेत अन्य व्यवस्थाएं बनाने में जुट गए। वैकल्पिक व्यवस्था के लिए एक अन्य गो शाला से सम्पर्क कर उसके कार्मिकों की सेवाएं भी ली जा रही है ताकि यहां रखे गए करीब 500 से ज्यादा जानवरों की देखरेख में कोई परेशानी नहीं हो। संभवतया एक-दो दिन में कांजी हाउस की व्यवस्था का स्थाई समाधान हो जाएगा तब तक नगर परिषद के कर्मचारियों की ओर से ही देखरेख की जाएगी।
भामाशाहों की कमेटी करे संचालन

शिवसेना के पूर्व कार्यकारी राज्य प्रमुख ओम चौधरी ने नागौर शहर प्रमुख प्रकाश काला, जिला संगठन प्रमुख नितेश दवे समेत अन्य के साथ कांजी हाउस का दौरा कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कांजी हाउस का संचालन किसी गो शाला या संस्था को देने के बजाय शहर के भामाशाहों की कमेटी बनाकर किया जाए। प्रशासन की ओर से रिसीवर नियुक्त भी किया जा सकता है। किसी व्यक्ति विशेष या संस्था को लाभ नहीं पहुंचाया जाए। चौधरी ने कहा है कि कांजी हाउस की व्यवस्था को लेकर पिछले चार साल के कार्य की जांच होनी चाहिए।
जल्द करेंगे स्थाई समाधानकांजी हाउस में चारा-पानी समेत अन्य व्यवस्था तत्काल करवा दी है। एक अन्य गो शाला के सहयोग से रख-रखाव किया जा रहा है। कांजी हाउस की समस्या का जल्द स्थाई समाधान किया जाएगा।जोधाराम विश्नोई, आयुक्त नगर परिषद नागौर

ट्रेंडिंग वीडियो