scriptवीडियो : नागौर ने ओढी कोहरे की चादर, 11 बजे तक नहीं हुए सूर्य के दर्शन | Nagaur obscured the fog sheet, did not see the sun till 11 am | Patrika News

वीडियो : नागौर ने ओढी कोहरे की चादर, 11 बजे तक नहीं हुए सूर्य के दर्शन

locationनागौरPublished: Jan 19, 2021 11:45:28 am

Submitted by:

shyam choudhary

एक बार फिर बढ़ेगी सर्दी, कोहरे से फसलों को होगा फायदा

Nagaur obscured the fog sheet, did not see the sun till 11 am

Nagaur obscured the fog sheet, did not see the sun till 11 am

नागौर. पिछले चार-पांच दिन से तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने के बाद सोमवार शाम को अचानक मौसम पलटा और आसमान में बादल छा गए। मंगलवार सुबह जिले भर में घना कोहरा छा गया। कोहरा इतना घना है कि 100 मीटर दूर की वस्तु भी दिखाई नहीं दे रही थी। सुबह 11 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि एक बार फिर सर्दी बढ़ेगी।
मंगलवार को नागौर जिला मुख्यालय सहित मूण्डवा, जायल, मेड़ता सिटी, रियांबड़ी क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहने से सडक़ों व हाइवे पर वाहनों की गति धीमी हो गई, वहीं भारी वाहन चालकों ने अपने वाहनों को सडक़ किनारे होटलों पर खड़ा कर दिया।
कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि कोहरे से गेहूं, सौंफ, रायड़ा, तारामीरा, ईसबगोल व जीरा की फसल को फायदा होगा। हालांकि मैथी की कटी फसल को नुकसान की आशंका जताई जा रही है। कटी पत्तियां कोहरे के पानी से काली पड़ जाएगी।
मेड़ता सिटी उपखंड क्षेत्र में कोहरे के बीच तेज हवा चलने लगी। समूचा मेड़ता शहर कोहरे की चादर में लिपटा रहा। राजमार्ग पर घने कोहरे के चलते वाहनों की गति कम हो गई। वहीं आमजन सर्द हवाओं से बचाव घरों में दुबका रहा तो कुछ लोग अलाव तापते नजर आए।
तरनाऊ क्षेत्र में मंगलवार अलसुबह से ही घना कोहरा छाया रहा। कोहरे से सडक़ पर कुछ ही दूरी पर चल रहे वाहन तक नजर नहीं आए।
रियांबड़ी उपखंड क्षेत्र में मौसम ने मंगलवार को फिर पलटी मारी। संखवास कस्बे में मंगलवार अलसुबह से 10.30 बजे तक कोहरा छाया रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो