scriptनागौर में पंचायती राज के संगठनों ने दी Rajasthan सरकार को चेतावनी | Nagaur Panchayati Raj union warned the Rajasthan government | Patrika News

नागौर में पंचायती राज के संगठनों ने दी Rajasthan सरकार को चेतावनी

locationनागौरPublished: Sep 18, 2018 12:45:01 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Nagaur News in hindi

शिक्षा विभाग में बड़ा घपला….ट्रांसपोर्ट बाउचर भुगतान अटका…

-छठे दिन भी सामूहिक अवकाश पर रहकर किया धरना प्रदर्शन
नागौर. राजस्थान पंचायती राज सेवा परिषद,जयपुर के आह्वान पर पंचायती राज के तीनों संगठनों (आरआरडीएस, पीईओ व वीडीओ) की ओर से अपनी मांगों के समर्थन में धरना-प्रदर्शन छठे दिन भी जारी रहा। सामूहिक अवकाश पर रहकर समझौते को लागू करवाने को लेकर कर्मचारी पंचायत समिति परिसर में धरने पर हैं। पंचायत प्रसार अधिकारी संघ उप शाखा नागौर के अध्यक्ष हरिराम प्रजापत ने कहा कि सरकार की दमनकारी नीतियों के आगे सेवा परिषद के घटक कभी नहीं झुकेंगे। संगठन की वाजिब मांगें मानी जाने तक आंदोलन जारी रहेगा।


दबाने का प्रयास कर रही सरकार
ग्राम विकास अधिकारी घटक के आशाराम सुथार ने कहा कि सोमवार से ही पंचायत समिति नागौर की ग्राम पंचायतों में सरपंच संघ के सहयोग से तालाबंदी कर पूर्ण रूप से स्वच्छ भारत मिशन की सभी गतिविधियों एवं सम्पूर्ण कार्य का बहिष्कार कर केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं किया जाएगा। सरकार सेवा परिषद के साथ नौ बार लिखित समझौता करने के बाद भी दमनकारी नीतियों के दम पर सेवा परिषद को दबाने का प्रयास कर रही है।


जारी रहेगा धरना -प्रदर्शन
इस अवसर पर परिषद की उपशाखा नागौर के ताराचंद सैनी, पंचायत प्रसार अधिकारी भरतदान सांदू, परमेन्द्रसिंह, अशोक सैन, मेघाराम स्वामी, लालसिंह भाटी, ग्राम विकास अधिकारी श्रवणराम, घेवरराम, राधाकिशन इनाणियां, राजेन्द्र पंवार, जगराम, सैयद शहजाद इकबाल, लक्ष्मी विश्नोई, अमरी विश्नोई ने कहा कि जब तक 24 जून 2017 को हुए समझौते की मांगें पूरी नहीं की जाती तब तक सामूहिक अवकाश पर रहते हुए अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

 

अजमेर में 20 को अनुभव साझा करेंगे नागौर के सरपंच
मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत जल संग्रहण ढांचों के निर्माण एवं जागरुकता पैदा करने के लिए जिले के 47 सरपंच 20 सितम्बर 2018 को अजमेर में होने वाली अजमेर संभाग स्तरीय कार्यशाला में अपनी प्रस्तुति देंगे। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामनिवास जाट ने बताया कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तीन चरण सफलतापूर्वक पूरे होने पर इस अभियान को सम्पूर्ण राज्य में लागू करने से पूर्व अब तक इस अभियान से जुड़ी ग्राम पंचायतों के सरपंचों के अनुभव से सीख ली जाएगी। ग्राम पंचायतों के सचिव व तकनीकी अधिकारी भी कार्यशाला में भाग लेकर शेष ग्राम पंचायतों के मार्गदर्शक के रूप में काम करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो