नागौर में स्वच्छता मिशन के तहत शहरवासियों ने किया श्रमदान

-नगर परिषद ने किया श्रमदान कार्यक्रम का आयोजन
-स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर की जा रही साफ-सफाई

By: Dharmendra gaur

Published: 11 Dec 2017, 11:29 AM IST

नागौर. हम होंगे कामयाब, भारत माता की जय, वंदे मातरम के जयघोष के बीच कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सेना के जवानों व पुलिस के साथ मिलकर स्वच्छता की मिसाल पेश की। अवसर पर था नगर परिषद की ओर से रविवार सुबह राजकीय स्टेडियम के सामने आयोजित श्रमदान कार्यक्रम का। इस अवसर पर कर्मचारियों ने जेसीबी की मदद से झाडिय़ां काटी जबकि एनसीसी कैडेट्स व शहरवासियों ने मुख्य सडक़, बीएसएफ ऑफिस व फल एवं सब्जी मंडी के सामने सफाई की।
हटाए अस्थाई अतिक्रमण

प्लास्टिक की थेलियां, कचरा आदि हटाया गया वहीं सडक़ किनारे लगे बोर्ड भी पानी से साफ किए गए। इस दौरान आयुक्त डॉ. अमित यादव ने सब्जी मंडी के बाहर ठेला चालकों से पॉलीथिन थेलियां जब्त कर भविष्य में पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की हिदायत दी। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी व आसपास लोगों द्वारा सडक़ पर अस्थाई अतिक्रमण करने की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लोगों को पार्कों में पशु नहीं बांधने व वाहन खड़े नहीं करने की हिदायत दी। गौरतलब है कि 9 दिसम्बर से नगर परिषद का वार्डवार सफाई अभियान चलाया गया है।
दो डम्पर निकला कचरा

श्रमदान के दौरान नगर परिषद टीम करीब दो डम्पर कचरा ले गई। आयुक्त डॉ. अमित यादव, नगर परिषद सभापति कृपाराम सोलंकी, भाजपा प्रदेश मंत्री व पार्षद सरोज प्रजापत, कॉलेज विद्यार्थी, एनसीसी कैडेट्स, श्रीकृष्ण गोपाल गोशाला व नगर परिषद के कर्मचारी, बीएसएफ के जवान, गैर सरकारी संस्थान,भाजपा नेता जगवीर छाबा, फल सब्जी मंडी एसोसिएशन अध्यक्ष रामकुमार भाटी, भारत विकास परिषद के नृत्यगोपाल मित्तल,धर्माराम भाटी, स्वच्छता निरीक्षक नरेन्द्र चौधरी, जमादार व अन्य श्रमदान में सहभागी बने।

शहरवासियों का सहयोग जरूरी
प्रधानमंत्री मोदी की स्वच्छता मुहिम को आगे बढाते हुए हर रविवार को शहर में किसी एक वार्ड में श्रमदान का आयोजन किया जाएगा। शहर को प्लास्टिक मुक्त व कचरा मुक्त बनाने के लिए शहरवासियों का सहयोग जरुरी है।

डॉ. अमित यादव, आयुक्त, नगर परिषद नागौर

Dharmendra gaur Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned