scriptVideo : बीकानेर से मध्यप्रदेश पहुंचाना था नमक, डोडा-पोस्त भरकर वापस बीकानेर जाते पकड़ा गया | Nagaur police caught smuggling of Doda poppy under the guise of salt | Patrika News

Video : बीकानेर से मध्यप्रदेश पहुंचाना था नमक, डोडा-पोस्त भरकर वापस बीकानेर जाते पकड़ा गया

locationनागौरPublished: May 23, 2022 10:44:25 am

Submitted by:

shyam choudhary

– नागौर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नमक की आड़ में डोडा पोस्त की तस्करी पकड़ी- सदर थाना पुलिस व डीएसटी की संयुक्त कार्रवाई

Nagaur police caught smuggling of Doda poppy under the guise of salt

Nagaur police caught smuggling of Doda poppy under the guise of salt

नागौर. नागौर पुलिस द्वारा शनिवार रात को बीकानेर रोड पर एक ट्रक से जब्त किया गया डोडा -पोस्त 2508 किलो है। पुलिस ने इसका बाजार मूल्य करीब 80 लाख रुपए आंका है। तस्करों ने डोडा पोस्त से भरे 125 कट्टे नमक के कट्टों के बीच छिपा रखे थे।पुलिस सूत्रों के अनुसार कार्रवाई की भनक लगने पर चालक ट्रक को हाइवे के पास एक होटल पर खड़ा करके फरार हो गया। ट्रक से पुलिस को नमक परिवहन की बिल्टी मिली, जिसके अनुसार नमक बीकानेर से मध्यप्रदेश पहुंचाना था। जबकि ट्रक चालक नमक के बीच डोडा पोस्त भरकर बीकानेर की ओर जा रहा था। हालांकि बिल्टी दो दिन पुरानी बताई जा रही है, लेकिन चालक ने नमक खाली नहीं किया और उसमें डोडा पोस्त भर लिया। बिल्टी में नमक की मात्रा कितनी थी, क्या डोडा पोस्त भरने के लिए नमक के कुछ कट्टे कहीं खाली किए गए, आदि सवालों के जवाब जांच में ही सामने आ पाएंगे। पुलिस ने प्रकरण की जांच खींवसर थानाधिकारी गोपालकृष्ण को सौंपी है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b1f1v
कई थानों को पार करके निकला ट्रक

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ट्रक चालक पकड़ में नहीं आने से यह पता नहीं लग सका कि डोडा पोस्त कहां से भरा गया और आगे कहां सप्लाई किया जाना था। यह सब जांच के बाद भी पता चलेगा। सूत्रों के अनुसार ट्रक में एक टोल पर्ची मिली है, जिससे यह पता चल रहा है ट्रक दक्षिणी राजस्थान से होते हुए पाली, जोधपुर के रास्ते होकर नागौर से बीकानेर की तरफ जा रहा था।
यह भी पढ़ें

नमक के बीच छिपाकर डोडा पोस्त की तस्करी, नागौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

10 वर्षों की सबसे बड़ी कार्रवाई का दावा
सदर थानाधिकारी रूपाराम के नेतृत्व में की गई कार्रवाई को लेकर रविवार को नागौर वृत्ताधिकारी विनोद कुमार सीपा ने पत्रकारों को बताया कि पिछले दस वर्षों में नागौर पुलिस की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है, जिसमें इतनी बड़ी मात्रा में डोडा-पोस्त पकड़ा गया है। सीपा ने बताया कि एसपी राममूर्ति जोशी के निर्देशानुसार जिले में मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत सदर थाना पुलिस व डीएसटी ने शनिवार रात में इस कार्रवाई को अंजाम दिया।
ये रहे कार्रवाई में शामिल

ट्रक में परिवहन किए जा रहे 2508 किलो डोडा पोस्त को पकड़ने वाली टीम में नागौर वृत्ताधिकारी सीपा, सदर थानाधिकारी रूपाराम, डीएसटी के सीआई रोशनलाल सामरिया, एसआई अशोक बिशु, सदर थाने के एएसआई महावीर सिंह, हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश सिरोही, कांस्टेबल मुकेश बिश्नोई, महादेवराम, कैलाशराम, सहीराम, गरीबाराम, ओमप्रकाश, राकेश सांगवा, पृथ्वीराज, रामकुंवार बांगड़ा, कमल, रामदर्शन, सुरेश व बजरंगलाल आदि शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो