scriptVideo : 15 घंटे बाद भी नहीं हुआ मृतका का पोस्टमार्टम, बिना पोस्टमार्टम घर ले गए शव | Nagaur : Post mortem of dead Body not done after 15 hours | Patrika News

Video : 15 घंटे बाद भी नहीं हुआ मृतका का पोस्टमार्टम, बिना पोस्टमार्टम घर ले गए शव

locationनागौरPublished: Nov 06, 2017 12:10:04 pm

Submitted by:

shyam choudhary

परिजन एवं समाज के लोग निराश होकर लौटे घर, जिला मुख्यालय के अस्पताल में एक भी डॉक्टर ऐसा नहीं लगाया जो पोस्टमार्टम कर सके

Post mortem of dead body not done after 15 hours, taken home without postmortem

doctors strike

नागौर. जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करने वाला कोई नहीं है। रविवार रात को दुर्घटना में जान गंवाने वाली विवाहिता अणदीदेवी का शव 15 घंटे तक अस्पताल की मोर्चरी में रखने के बावजूद जब कोई डॉक्टर पोस्टमार्टम के लिए नहीं आया तो परिजन व समाज के लोग निराश होकर बिना पोस्टमार्टम करवाए ही शव लेकर घर चले गए।
गौरतलब है कि 33 सूत्री मांगों को लेकर पिछले 4 महीने से आंदोलनरत सेवारत चिकित्सकों द्वारा गत 29 अक्टूबर को जयपुर में सौंपे गए इस्तीफों के चलते सोमवार को जिला मुख्यालय सहित जिलेभर के अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई है।
हालांकि चिकित्सा विभाग ने कुछ आयुर्वेद चिकित्सक एवं कुछ प्रोबेशनर डॉक्टर लगाए हैं, लेकिन जेएलएन में लगाए गए 8 चिकित्सकों में एक भी ऐसा नहीं है जो मृतका का पोस्टमार्टम कर सके। पोस्टमार्टम नहीं होने से परिजन परेशान हो रहे हैं और घर में महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल है।
पीएमओ ने खड़े किए हाथ
मृतका के पोस्टमार्टम को लेकर लोगों ने जेएलएन अस्पताल के पीएमओ डॉ. अपूर्व कौशिक से इस सम्बन्ध में बात करने पर उन्होंने कहा कि उनके पास डॉक्टर ही नहीं है तो वे क्या करें। उन्होंने कहा कि जब सीएमएचओ उन्हें डॉक्टर उपलब्ध करवाएंगे तो ही वे पोस्टमार्टम करवा सकेंगे।
रविवार रात को दुर्घटना में हुई थी मौत
शहर के बीआर मिर्धा कॉलेज के सामने रविवार रात करीब 8 बजे सड़क दुर्घटना में एक विवाहिता की मौत हो गई थी। अस्पताल चौकी पुलिस के अनुसार रामसिया निवासी हाल जाट कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक देवकरण जाट अपनी पत्नी अणदी देवी के साथ रविवार रात करीब 8 बजे मोटरसाइकिल से जा रहे थे। मिर्धा कॉलेज के सामने अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे अणदीदेवी की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद विवाहिता का शव जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया, लेकिन सुबह डॉक्टर नहीं होने से पोस्टमार्टम नहीं हो पाया।

ट्रेंडिंग वीडियो