scriptनागौर की कविता डूडी ने 3000 मीटर रेसवॉक में प्रदेश को दिलाई स्वर्णिम सफलता | Nagaur's Kavita Dudi gave golden success in 3000 meter racewalk | Patrika News

नागौर की कविता डूडी ने 3000 मीटर रेसवॉक में प्रदेश को दिलाई स्वर्णिम सफलता

locationनागौरPublished: Jun 07, 2023 07:30:00 pm

Submitted by:

shyam choudhary

66वें नेशनल स्कूल गेम्स : राजस्थान के खिलाड़ियों की 2 गोल्ड और 2 सिल्वर मैडल के साथ शानदार शुरुआत

Nagaur's Kavita Dudi gave golden success in 3000 meter racewalk

Nagaur’s Kavita Dudi gave golden success in 3000 meter racewalk

नागौर. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित हो रहे 66वें नेशनल स्कूल गेम्स 66th National School Games में राजस्थान के विद्यालयों के प्रतिभावान खिलाड़ियों ने एथलेटिक्स स्पर्धाओं में दो गोल्ड और दो सिल्वर मैडल जीतकर शानदार शुरुआत की है। नागौर जिले में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, हीरावति (लाडनूं) की कविता डूडी ने 3000 मीटर रेसवॉक तथा चूरू जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजगढ़ की नीतू कुमारी ने डिस्कस थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया है। वहीं दो अन्य एथलेटिक्स स्पर्धाओं में प्रदेश के खिलाड़ियों ने दो रजत पदक जीतकर नेशनल स्कूल गेम्स के पहले दो दिनों में अपनी सफलता से राजस्थान को गौरवांवित किया है।
नेशनल स्कूल गेम्स में प्रदेश के खिलाड़ियों की इस शानदार शुरुआत पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री जाहिदा खान एवं स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है।
उल्लेखनीय है कि भोपाल, ग्वालियर और नई दिल्ली में एक साथ आयोजित हो रही 66वें नेशनल स्कूली गेम्स की विविध खेल स्पर्धाओं में राजस्थान के स्कूल शिक्षा विभाग की अलग-अलग टीमें भाग ले रही हैं। भोपाल में राजस्थान की टीम के चीफ-डे मिशन (मैनेजर) अनिल व्यास ने बताया कि यहां पर प्रदेश के 22 स्कूली खिलाड़ी बॉक्सिंग और 41 खिलाड़ी एथलेटिक्स में भाग ले रहे हैं। पहले दो दिनों में नागौर की कविता डूडी और चूरू की नीतू की स्वर्णिम सफलता के अलावा 1500 मीटर दौड़ और 4 गुणा 100 मीटर रिले टीमों ने दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक जीते हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर में जोबनेर स्थित किरण बाल भारती उच्च माध्यमिक विद्यालय, हिंगोनिया के नरेश चौपड़ा ने 1500 मीटर दौड़ में सिल्वर मैडल जीता है। वहीं बॉयज की 4 गुणा 100 मीटर रिले दौड़ में नागौर के परमेश्वर लाल (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, छोटी छापरी, मौलासर, नागौर), तेजसिंह राठौड़ (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, केशवपुरा, कोटा), राजपाल जाट (श्री गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय, गुलाबपुरा, भीलवाड़ा) तथा सौरभ शिवम सिंह (गुरुनानक खालसा उच्च माध्यमिक विद्यालय, श्रीगंगानगर) की टीम ने राजस्थान को दूसरा रजत पदक दिलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो