नागौर एसपी धनखड़ कोरोना पॉजिटिव, जिले में 189 नए संक्रमित

4210 सैम्पल की जांच पेंडिंग, मंगलवार को लिए 2631 सैम्पल, जिले में कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस हुए 1564

By: shyam choudhary

Updated: 05 May 2021, 11:42 AM IST

नागौर. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण अब पुलिस विभाग की मुखिया तक पहुंच गया है। नागौर एसपी श्वेता धनखड़ की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में मंगलवार को 189 नए संक्रमित मिले, वहीं एक मरीज की मौत भी हुई है। हालांकि कोरोना से मरने वालों की वास्तविक संख्या अधिक है। जिले में कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस की संख्या बढकऱ 1564 हो गई है, हालांकि मंगलवार को ही 116 मरीजों को उपचार के बाद ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया।

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा विभाग ने सैम्पल की संख्या बढ़ाई है, लेकिन जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल की लेब में एक हजार तक के सैम्पल की जांच होने के कारण जिले में 4210 सैम्पल की जांच पेंडिंग चल रही है, इसके चलते जिले के अन्य क्षेत्रों से आने वाले सैम्पल की जांच रिपोर्ट मिलने में तीन से चार दिन का समय लग रहा है। इधर, एसपी धनखड़ के पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग ने उनके संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों के भी सैम्पल लिए हैं। गौरतलब है कि गत वर्ष पुलिस विभाग के काफी लोग पॉजिटिव हुए थे, लेकिन इस बार खुद एसपी के पॉजिटिव हो गई हैं।

जेएलएन में 123, अन्य अस्पतालों में 92 भर्ती
जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव भर्ती मरीजों की संख्या मंगलवार को 123 रही, वहीं जिले के अन्य सरकारी एवं निजी अस्पतालों में 92 मरीज भर्ती थे। चिकित्सा विभाग ने जिले में 10 कोविड केयर सेंटर भी बनाए हैं, जहां 21 एक्टिव मरीज भर्ती हैं। वहीं 1328 मरीज होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे हैं।

एक सिलेण्डर से चार मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाई
जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच ऑक्सीजन सप्लाई बनाए रखने के लिए नर्सिंगकर्मियों ने नवाचार करने शुरू किए हैं। मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सप्लाई देने के लिए नर्सिंगकर्मी मुकेश रांकावत ने सिलेण्डर से चार मरीजों को सप्लाई दी, ताकि ऑक्सीजन के अभाव में किसी को परेशानी न हो।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned