scriptNagaur Update News, Independence Day 2022 | नागौर में चहुंओर दिखा आजादी के जश्न का उल्लास, घर-घर लहराया तिरंगा, देखें समारोह का Live वीडियो | Patrika News

नागौर में चहुंओर दिखा आजादी के जश्न का उल्लास, घर-घर लहराया तिरंगा, देखें समारोह का Live वीडियो

नागौर सहित जिलेभर में आजादी के अमृत महोत्सव का उल्लास छाया रहा। घर-घर तिरंगा लहराता दिखा। जिला स्तरीय समारोह नागौर में हुआ। जिसमें उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी ने झंडा रोहण किया।

नागौर

Published: August 15, 2022 08:45:25 pm

नागौर. 'आज का सूर्य अपनी गौरवपूर्ण रश्मियों के साथ हमारी भारत धरा को दैदिप्यमान कर रहा है। यह सूर्य, हमारे देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ का सूर्य है, जो प्रगति के पथ पर नई आशाओं के साथ भारतवासियों को आगे बढ़ाएगा।' यह बात राज्य के उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी ने 76वें स्वाधीनता दिवस पर नागौर के जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही। राज्य के उप मुख्य सचेतक चौधरी ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उप मुख्य सचेतक चौधरी ने परेड का निरीक्षण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। समारोह के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया। इसके बाद पुलिस टीम की ओर से सामूहिक व्यायाम का प्रदर्शन किया गया तथा पुलिस जवानों ने आत्मरक्षा का प्रदर्शन किया।
नागौर में चहुंओर दिखा आजादी के जश्न का उल्लास, घर-घर लहराया तिरंगा, समारोह का Live वीडियो देखें
नागौर में चहुंओर दिखा आजादी के जश्न का उल्लास, घर-घर लहराया तिरंगा, समारोह का Live वीडियो देखें
मुख्य अतिथि के संबोधन के बाद शारदा बाल स्कूल के विद्यार्थियों ने घोष वादन किया। समारोेह में मुख्य अतिथि उप मुख्य सचेतक चौधरी की ओर से जिले में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मचारी, भामाशाह, साहित्यकार, कलाकार, खिलाड़ी, मेधावी छात्र, स्वयं सेवक व स्काउट की 56 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान जिला कलक्टर पीयूष समारिया, जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी, उपखण्ड अधिकारी सुनिल पंवार भी मौजूद रहे। सम्मान समारोह के बाद रतन बहन बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने सामूहिक नृत्य की प्रस्तुति दी। अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।
https://fb.watch/eW6NqW4che/

समारोह का Live वीडियो देखें

झण्डारोहण कर किया समारोह का आगाज
पीलवा कस्बे के राउमावि प्रांगण में समारोह की अध्यक्षता सरपंच बाबूलाल खटीक ने की। भडसिया विद्यालय में सरपंच रेखा कंवर, मायापुर में सरपंच प्रेमचंद गुर्जर, नैतियास में सयपंच नाडूराम वैष्णव, ढोढोता भें सरपंच शिवराज दाधीच, बस्सी में सरपंच सुमन मेघवाल ने झण्डारोहण कर समारोह का आगाज किया। स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने पीटी-परेड के पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य -गायन की रंगा-रंग प्रस्तुतियां दी। समारोह देखने विद्यालयों में बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। समारोह के दौरान पूर्व सरपंच दिलसुख जाजङा, एटवोकेट जितेन्द्र सिंह बरूण, महेश शर्मा, मुकुट वैष्णव, पंचरत्नसिंह, जयसिंह आदि मौजूद थे।
https://fb.watch/eW6PFGfDMF/

समारोह का Live वीडियो देखें

हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्रता दिवस
तरनाऊ. क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास से मनाया गया। अमृत महोत्सव के तहत इस वर्ष घर-घर पर तिरंगा नजर आया। गांवों में सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस मौके पर गांवों में सरपंच व गणमान्य लोगों ने झंडारोहण कर मार्च पास्ट को सलामी दी। झंडारोहण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिनमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार के देशभक्ति, लोकगीतों तथा नाटक के माध्यम से देश भक्ति का संदेश दिया। तरनाऊ में सरपंच सरोज सांगवा, पूर्व प्रधान सुनिता सांगवा ने मार्च पास्ट को सलामी दी। मातासुख में सरपंच जवानाराम नायक ने मार्च पास्ट को सलामी दी।
https://fb.watch/eW6R9rcoYj/

समारोह का Live वीडियो देखें

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया
रियांश्यामदास .देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर सोमवार को क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के रूप में हर्षोल्लास से मनाया गया। अमृत महोत्सव के तहत इस वर्ष घर-घर पर तिरंगा नजर आया। वहीं गांवों में सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस मौके पर गांवों में सरपंच व गणमान्य लोगों ने झंडारोहण कर मार्च पास्ट को सलामी दी। झंडारोहण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिनमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार के देशभक्ति ,लोकगीतों तथा नाटकों के माध्यम से प्रस्तुतियां दी। शिशु निकेतन उमावि मे निदेशक नरेश प्रभाकर, सुनिता प्रभाकर, ब्रीज मोहन राठी, अब्दुल वहीद , महेश आर्य, राउमावि रोल चान्दावता में जिला परिषद सदस्य मंजु गुर्जर, सरपंच अर्जुन राम गुर्जर व पीईईओ रामपाल कस्वा ने ध्वजारोहण किया। कलरु के राउमावि मे सरपंच अशोक, भाजपा नेता लक्ष्मण राम, अजमेर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष महिपाल कमेडिया व पीईईओ ने झण्डारोहण किया।

घर-घर पर नजर आया तिरंगा
लाम्बा जाटान . राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के मैदान में तीन सरकारी व चार निजी विद्यालय खेल मैदान में अमृत महोत्सव के तहत इस वर्ष घर-घर पर तिरंगा नजर आया। पीईईओ घनश्याम पारीक ने झण्डारोहण कर समारोह का आगाज किया। स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली छात्र-छात्राओं ने पीटी-परेड के पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य -गायन की रंगा-रंग प्रस्तुतियां देकर उपस्थित मेहमानों को भाव विभोर कर दिया। समारोह में देशभक्ति गायन, कविता, भाषण की जोश भरी प्रस्तुतियां देकर उपस्थित मेहमनों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। समारोह देखने विद्यालयों में खासी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।
बच्चों ने दी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
मेड़ता सिटी. 75वे स्वतंत्र दिवस पर शहर के पब्लिक पार्क में हुआ मुख्य ध्वजारोहण कार्यक्रम, 65 प्रतिभाएं सम्मानित, बच्चों ने दी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां। मुख्य समारोह स्थल पर ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान हुआ। इसके बाद पुलिस के जवानों की ओर से तिरंगे को सलामी दी गई। साथ ही परेड निरीक्षण, मार्च पास्ट का कार्यक्रम हुआ। विद्यार्थियों ने व्यायाम प्रदर्शन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुतियां। देशभक्ति के गीतों से ओत प्रोत गीतों पर प्रस्तुतियां देख तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा पब्लिक पार्क। इस दौरान विधायक इंदिरा देवी बावरी, पालिकाध्यक्ष गौतम टाक, उपखंड अधिकारी पूरन कुमार, तहसीलदार भागीरथ चौधरी ने अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 65 प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित।
उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित
परबतसर . स्वतंत्रता दिवस समारोह सोमवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में धूमधाम से मनाया गया। विधायक रामनिवास गावडिया ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली।तथा बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश सेन, प्रधान मीरा देवी, तहसीलदार शशिकांत शर्मा, थाना अधिकारी सुभाषचंद्र पूनिया, नगरपालिका ईओ नगेन्द्र चौधरी सहित बड़ी संख्या में सभी स्कूलों के छात्र-छात्राओं मौजूद रही उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया।
तिरंगा रैली ने दिया संदेश
रियांबड़ी . मुस्लिम समुदाय द्वारा आज़ादी के 75 वें अमृत महोत्सव पर सोमवार दोपहर 1 बजे तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। तिरंगा रैली बड़ी मस्जिद से रवाना होकर कस्बे के मुख्य बस स्टैंड, सदर बाजार, छोटी मस्जिद, राईका बाग होते हुए बस स्टैंड पहुंची। रैली में आज़ादी के तराने व देशभक्ति धुनों के साथ शांतिपूर्ण माहौल में जुलूस निकला। जिससे कि कस्बे में देशभक्ति की लहर दौड़ पड़ी। रैली में सर्वधर्म के लोगों ने भी बढ़कर भाग लिया।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

PM मोदी आज करेंगे 5G सर्विस लॉन्च, टेक्नोलॉजी के नए युग का होगा आगाजगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहींबैक टू बैक 8 ट्वीट कर हर्षा भोगले ने लगा दी इंग्लैंड की क्लास, दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' को लेकर पढ़ाया कल्चर का पाठत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया हुई पूरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी मैदान में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.