डीडवाना से मिले राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी

Sandeep Pandey

Publish: Jan, 13 2018 06:52:47 PM (IST)

Nagaur, Rajasthan, India
डीडवाना से मिले राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी

68 वीं राष्ट्रीय बॉस्केटबॉल सीनियर चैम्पियनशिप के लिए आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह

डीडवाना. राजस्थान बास्केटबॉल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी विक्रम सिंह ने कहा कि बॉस्केटबॉल के सुनहरे इतिहास में डीडवाना के योगदान को कतई नहीं भुलाया जा सकता। यही वो जमीन है जिसने दर्जनों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दर्जनों राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के रेफरी भी दिए है।

वे 68 वीं राष्ट्रीय बॉस्केटबॉल सीनियर चैम्पियनशिप के लिए आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान ने इस सत्र में तीन मे से दो प्रतियोगिताओं में एक गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मैडल जीता है मेरी हार्दिक इच्छा है कि इस बार सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब राजस्थान के नाम रहे।
जबकि समारोह में भारतीय एथलेटिक्स एसोसिएशन के पूर्व सचिव कानसिंह राठौड़ ने कहा कि बीते एक दशक में भारत के खेलों का स्तर लगातार सुधर रहा है। खेल अकादमी दौसा के खेल अधिकारी गजेंद्र सिंह ने कहा अब अभिभावक धीरे धीरे पढ़ाई के साथ खेलों को भी तवज्जो देने लगे है। उल्लेखनीय है गत 4 जनवरी से डीडवाना के बांगड़ महाविद्यालय के खेल मैदान पर यह प्रशिक्षण शिविर चल रहा था। अन्त में आरबीए के सेक्रेटरी एडवोकेट अजीत सिंह राठौड़ ने आभार व्यक्त किया।

इनका हुआ चयन
17 जनवरी से प्रारम्भ होने वाली 68वीं राष्ट्रीय सीनियर बॉस्केट बॉल चेम्पियनशिप के लिए पुरुष वर्ग में हर्ष वर्धन सिंह, भरत दीप सिंह, मोड सिंह, शिवकुमार खटल, शरद दाधीच, गौरव चन्द्र, योगेंद्र सिंह, लूण सिंह, विनोद मेवाड़ा, हीरेन्द्र सिंह, अभिमन्यु सिंह का चयन हुआ है। जबकि महिला वर्ग में निशा शर्मा, राज लक्ष्मी, महेंद्रा, कमलेश, कनिका सिंह, हरमन, खनक माखीजा, अनिता मीणा, दीपांशु, वीणा शर्मा, पूनम का चयन किया गया। टीम के साथ महिपाल सिंह, पुष्पेंद्र सिंह कोच, विकास अग्रवाल, इरफान अली, असिस्टेंट कोच और राजेश नेनावत और केलाश सिंह मैनेजर के रूप में साथ जाएंगे।

Photo - डीडवाना 68 वीं राष्ट्रीय सीनियर बास्केटबॉल चेम्पियनशीप के लिए चयनित खिलाड़ी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned