नागौर में पॉजीटिव खबर, बासनी से लिए गए सभी सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव

Positive news in Nagaur, negative reports of all samples taken from Basni, बासनी में सामने आए कोरोना मरीज के सभी रिश्तेदार व अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव, एहतियातन बासनी में जारी रहेगा कर्फ्यू

By: shyam choudhary

Published: 07 Apr 2020, 08:19 PM IST

नागौर. दो दिन पूर्व नागौर के बासनी कस्बे में कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आने के बाद एकबारगी पुलिस एवं प्रशासन की नींद उड़ गई थी, लेकिन मंगलवार को जयपुर से पॉजीटिव खबर सामने आई। दरअसल, मुम्बई से बासनी आने के करीब 20 दिन बाद कोरोना की पुष्टि होने पर चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन को इस बात की चिंता सताए जा रही थी कि उसने पता नहीं कितने लोगों को संक्रमित किया है, लेकिन रविवार देर रात व सोमवार को चिकितसा विभाग की टीम ने बासनी से उसके रिश्तेदार व निकटतम लोगों के 19 सैम्पल लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

यह जानकारी जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए दी। कलक्टर यादव ने बताया कि जिले में अब तक कुल 55 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 53 की रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें एक मात्र पॉजीटिव आया है, जबकि अन्य सभी नेगेटिव हैं। उन्होंने कहा कि यह राहत की खबर है, लेकिन इसके बावजूद बासनी में पूरी निगरानी रखी जा रही है और कफ्र्यू जारी रहेगा। 9 अप्रेल को शबे बरात का त्योहार के चलते यदि ग्रामीण किसी वस्तू की खरीद करना चाहेंगे तो उनके लिए खाने-पीने सहित अन्य वस्तुओं की सप्लाई डोर-टू-डोर की जाएगी। बाहर निकलने की इजाजत किसी को नहीं रहेगी।
कलक्टर ने कहा कि जिले में भी स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है, छोटी खाटू व डीडवाना से भेजे गए दो सैम्पल की रिपोर्ट आना शेष है। साथ ही जिनके सैम्पल लिए गए हैं और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्हें भी क्वारंटाइन में ही रखा जा रहा है।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned