शिक्षा व रोजगार में सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं

शिक्षा व रोजगार में सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं

Sharad Shukla | Publish: Jul, 13 2018 04:50:05 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

खजवाना के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को आयोजित नींव शिक्षा का सवाल अभियान

नागौर/खजवाना. सफलता के लिए मेहनत के अलावा दूसरा कोई नजदीकी रास्ता नहीं है, अगर आपकों को शिखर तक पहुंचना है और मंजिल की प्राप्ति करनी है तो मेहनत करनी ही पड़ेगी। इसके लिए कोई शॉर्टकट नहीं है। ये विचार खजवाना के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को आयोजित नींव शिक्षा का सवाल अभियान के तहत बी. आर. मिर्धा कॉलेज के प्रोफेसर डा . शंकरलाल जाखड़ ने व्यक्त किए। डा. जाखड़ ने कहा कि दृढ निश्चय के साथ आपकी मेहनत ही आपको शिखर तक पहुंचाएगी। डॉ. जाखड़ बच्चों के साथ इतने जुड़ गए कि उनके करीब एक घण्टे के उद्बोधन के बाद भी विद्यार्थी उन्हें सुनने के लिए उत्सुक रहे। कार्यक्रम के दौरान अतरिक्ति जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि मंजिल की प्राप्ति के लिए लक्ष्य बनाकर चलना होगा। तभी मंजिल तक पहुंच पांएंगे। रमसा के एडीपीसी रामदेव पूनियां ने कहा कि जिला प्रशासन व राजस्थान पत्रिका के संयुक्त अभियान में खजवाना स्कूल मॉडल ही नही रॉल मॉडल के रूप में उभर कर आ रहा है । मूण्डवा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बाबूलाल चौहान ने अभियान की सराहना करते हुए कहा कि हमनें नींव पर ढांचागत निर्माण होते खजवाना स्कूल में देखा है। अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व विद्यालय के पूर्व छात्र बाबूलाल निर्मल ने भी विद्यार्थिर्यो को सम्बोन्धित किया। भामाशाह भंवरूराम लामरोड़ व मेमुण्डिया नाडा राप्रावि के प्रधानाध्यापक रामप्रकाश लामरोड़ ने बच्चों को मिष्ठान वितरण किया।
आज होगा मंथन कार्यक्रम
विद्यालय में शुक्रवार को मन्थन कार्यक्रम होगा, जिसमें सरकारी विद्यालयों के शिक्षक व विद्यार्थी कार्यक्रम की उपलब्धियों को लेकर चर्चा करेंगे।
सभी शिक्षक पहुंचे ड्रेस कोड में
खजवाना राआउमावि में अभियान के तहत पत्रिका द्वारा सुझाए गए दस बिन्दुओं पर क्रियान्विति शुरू हो गई है। विद्यालय लगभग आठ बिन्दुओं पर पहले भी खरे उतर रहे थे। पत्रिका अभियान के तहत गुरुवार को खजवाना पीईईओ क्षैत्र के सभी सरकारी विद्यालयों के अध्यापक ड्रेस कोड में विद्यालय में पहुंचे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned