ट्रेक न, खेल मैदान, खेतों में अभ्यास कर जीता गोल्ड

Nagaur patrika latest news. राज्य स्तरीय एथलीट प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखमNagaur patrika latest news

Nagaur patrika latest news. नागौर. जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ताऊसर में शिक्षा विभाग की ओर से हुई राज्य स्तरीय एथलीट प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई छात्राओं ने न केवल शानदार प्रदर्शन किया, बल्कि स्वर्ण पदक भी हासिल किए। इनमें ज्यादातर खिलाड़ी ग्रामीण पृष्टभूमि होने के कारण गांवों हैं।

प्रतियोगिताओं को निर्विध्न कराने में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण-सोनी

दौड़ के अभ्यास के लिए न तो कोई मैदान मिला, और न ट्रेक...! इसके बाद भी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड प्राप्त किए। इन खिलाडिय़ों में गंगानगर की सुमित्रा हो या फिर स्नेहा, इन्होंने खेतों को ही ट्रेक समझकर घंटो पसीना बहाया, और गोल्ड प्राप्त किया। श्रीगंगानगर की सुमित्रा, चुरू की सुमन कुमारी, जोधपुर की भगवती एवं सीमा आदि ने खुलकर तो अव्यवस्थाओं पर बातचीत नहीं की, लेकिन उपेक्षाओं का दंश इनके चेहरों पर स्पष्ट नजर आया। विशेषकर जोधपुर की भगवती ने एथलीट का रास्ता केवल छह पहले चुना, और पिता ही कोच बन गए। घंटो मेहनत कर पसीना बहाने के बाद परिणाम भी अब तक शानदार मिला। पहली बार में ही जिला एवं राज्य स्तर पर गोल्ड मिलने से इनके हौसले तो बुलंद हैं, लेकिन सुविधाएं मिले तो फिर यह भी पी. टी. ऊषा व शाइनी अब्राहम बन सकती हैं।

्रदेश भर के धावकों का लगा मेला
नागौर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ताऊसर में चल रही शिक्षा विभाग की 17 एवं 19 वर्षीय राज्य स्तरीय एथलीट प्रतियोगिता में मंगलवार को भी खिलाडिय़ों ने अपना दमखम दिखाया। इसमें 17 वर्ष 800 मीटर दौड़ में अलवर की अक्षना प्रथम, सीकर की पिंकी बुरडक़ द्वितीय, गंगानगर की स्नेहा तृतीय, अलवर की खुशी मिश्रा चौथे पर रही। 800 मीटर 19 वर्ष में गंगानगर की सुमित्रा प्रथम, गंगानगर की ही वंदना द्तिीय, जयपुर एकेडमी की राजकुमारी तृतीय, बाड़मेर की निरमा चौथे पर रही। 200 मीटर 19 वर्ष में चुरू की सुमन कुमारी प्रथम, जालोर की दरिया कुमारी द्वितीय, चुरू की सुमन तृतीय, गंगानगर की पंकज कुमारी चौथे पर रही। हेमर थ्रो 17 वर्ष में चुरू की मंजीता प्रथम, गंगानगर की मनीषा गोदारा द्वितीय, चुरू की प्रियंका तृतीय, झुंझनू की ज्योतिराय चौथे पर रही।

खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए

इसी प्रतियोगिता के 19 वर्ष में जोधपुर की भगवती प्रथम, चुरू की मंजू कंवर द्वितीय, जालोर की मधुमिता शर्मा, तृतीय, सीकर की नेहा स्वामी चौथे पर रही। फोर इंटू 400 रिले दौड़ 17 वर्ष में अलवर प्रथम, जोधपुर द्वितीय, गंगानगर तृतीय एवं जयपुर एकेडमी चौथे पर रही। इसी प्रतियोगिता के 19 वर्ष में गंगानगर प्रथम, चुरू द्वितीय, बाड़मेर तृतीय व जयपुर चौथे पर रहा।100 मीटर दोड़ 19 वर्ष में में चुरू की सुमन कुमारी प्रथम, चुरू की ही निशु द्वितीय, जालोर की दरिया कुमारी तृतीय, चितौडगढ़़ की अनिशा झाला चौथे पर रही। 400 मीटर दौड़ 17 वर्ष में झुंंझनू की सीमा प्रथम, अलवर की अक्षना द्वितीय, जयपुर की डोना धाकड़ तृतीय, गंगानगर की पूजादेवी चौथे पर रही। इसी प्रतियोगिता के 19 वर्ष में गंगानगर की वंदना प्रथम, हनुमानगढ़ की सुंदर द्वितीय, जयपुर की मिष्टी काजला तृतीय, चितौडगढ़़ की अनिशा झाला चौथे पर रही। 200 मीटर 17 वर्ष में जयपुर की डोना धाकड़ प्रथम, झुंझनू की सीमा द्वितीय, गंगानगर की पूजा तृतीय एवं बीकानेर की अमीषा चौथे पर रही।.Nagaur patrika latest news

Sharad Shukla
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned