scriptNow intoxication growing in the fields, opium cultivation between whea | अब खेतों में पनप रहा नशा, गेहूं और इसबगोल की फसल के बीच अफीम की खेती | Patrika News

अब खेतों में पनप रहा नशा, गेहूं और इसबगोल की फसल के बीच अफीम की खेती

कुचेरा पुलिस की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पकड़ी अफीम की अवैध खेती

रूण सरहद में खेत पकङे अवैध अफीम के 1970 पौध, वजन करीब 245 किलो

कुचेरा (nagaur). पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ शुक्रवार शाम बड़ी कार्रवाई की। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने रूण सरहद में एक किसान के खेत में अफीम की अवैध खेती पकड़ी।

नागौर

Published: March 11, 2022 10:59:13 pm

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अफीम के 1970 अवैध पौध जब्त किए। जिला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के निर्देशन में अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा व मूण्डवा वृत्ताधिकारी विजय कुमार सांखला के सुपरविजन में कुचेरा थानाधिकारी राजपाल सिंह राठौड़ ने कार्रवाई करते हुए रूण सरहद में एक खेत में बोयी गई अवैध अफीम की फसल के 1970 पौधे जब्त किए।
अब खेतों में पनप रहा नशा, गेहूं और इसबगोल की फसल के बीच अफीम की खेती
कुचेरा. थाना क्षेत्र के रूण सरहद में कुचेरा पुलिस द्वारा पकङी गई अफीम की अवैध
पुलिस के अनुसार इन्दोकली जाने वाले कच्चे रास्ते पर स्थित खेत में अवैध अफीम की खेती करते प्रहलादराम जाट ( 43) पुत्र मांगीलाल निवासी रूण के कब्जा काश्त सुदा खेत से अवैध अफीम पोस्त के कुल 1970 पौधे जप्त किए। उनका कुल वजन 245.200 किलोग्राम है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। मूण्डवा थानाधिकारी रिछपाल सिंह प्रकरण की जांच करेंगे।
ये रहे टीम में शामिलकार्रवाई करने पहुंची टीम में हैडकांस्टेबल सीताराम बिश्नोई, हैडकांस्टेबल लालाराम गुणपाल, कांस्टेबल बलदेवराम, लोकेश, राजुराम, जितेन्द्र, राजेश व चालक सुरेन्द्र शामिल थे।

गेहूं और इसबगोल के साथ बोई हुई थी खेतीपुलिस के अनुसार आरोपी किसान ने अपने खेत में गेहूं व इसबगोल बो रखी थी। उसके बीच उसने अफीम की अवैध खेती कर रखी थी। पानी के डैम के पास अफीम के पौधे अवैध रूप से उगाए गए थे। जिन्हें कुचेरा पुलिस ने शुक्रवार शाम कार्रवाई करते हुए जब्त कर आरोपी को गिरफतार किया।
मारपीट का आरोपी पुलिस गिरफ्त में
- आठ माह से चल रहा था फरार

खींवसर. घर में घुसकर मारपीट करने के मामले में आठ माह से फरार चल रहे आरोपी को खींवसर पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार बुढ़ी अर्जुनपुरा निवासी राजूराम पुत्र हुक्माराम लुहार के खिलाफ गत १० जुलाई को पुलिस थाने में घुसकर मारपीट करने का मामला दर्ज हुआ था। लेकिन आरोपी राजूराम पिछले आठ माह से फरार चल रहा था जिसे पुलिस ने शुक्रवार को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारपंजाब में दिल्ली का विकास मॉडल, CM भगवंत मान का ऐलान- 15 अगस्त को राज्य को मिलेंगे 75 नए मोहल्ला क्लीनिकराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सरकार सिर्फ निगरानी ही कर रही है'दो साल बाद अपनों के बीच पहुंचते ही आजम खान ने बयां किया दर्द, बोले- मेरे साथ जो-जो हुआ वो भूल नहीं सकतापहली बार Yogi आदित्यनाथ की तारीफ में बोले अखिलेश यादव 'यूपी में Technology'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.