अब गन्दगी व बदबू से मिलगी राहत

अब गन्दगी व बदबू से मिलगी राहत

Sharad Shukla | Publish: Sep, 08 2018 05:16:12 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

कस्बेवासियों ने पालिकाध्यक्ष से की थी कार्रवाई की मांग

कुचेरा. कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास स्थित कोट तालाब में नगरपालिका द्वारा शहर का गन्दा पानी व मृत जानवरों के डालने से आसपास के क्षेत्र में बदबू फैलने से लोग परेशान है। एक दर्जन मोहल्ले के करीब पांच हजार वाशिंदों का बदबू के कारण रहना दुस्वार हो गया। मोहल्ले वासियों ने रोष जताते हुए नगरपालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा से मिलकर समस्या से निजात दिलाने के लिए शिकायत दर्ज कराई, जिस पर पालिका ने तालाब में साफ-सफाई अभियान शुरू किया है। पुखराज भाटी, रामबाबू भाटी, मुकेश आचार्य, अरिहंत सिंघवी, नन्द किशोर गहलोत, बंटी टाक, मुकेश टाक ने बताया कि तालाब में गन्दा पानी व मृत जानवर डालने से आसपास के लोगों को बदबू से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था लोगों के नेतृत्व में गणेश चौक पर बैठक का आयोजन कर मौके पर पालिकाध्यक्ष को बुलाकर समस्या से अवगत कराया। पालिका ने तालाब की साफ -सफाई शुरू की। यहां के गणेश चौक पर आम बैठक में मोहल्ले की करीब दो दर्जन महिलाओं ने भी भाग लिया और मौके पर पहुंचे पालिकाध्यक्ष तेजपाल मिर्धा को गन्दे पानी से आ रही बदबू के बारे में बताते हुए वार्ड वासियों की पीड़ा बताई।
इनका कहना
कोट तालाब में जेसबी से सफाई का काम शुरू करवा दिया है। वहां गन्दे पानी की लिए एक चेम्बर का निर्माण करवाकर साफ -सफाई करवाएंगे ताकि की बदबू से लोगों को निजात मिल सके।
तेजपाल मिर्धा, पालिकाध्यक्ष कुचेरा

रेल सुविधाओं में विस्तार की मांग
छोटी खाटू. उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर मण्डल के डेगाना-रतनगढ खण्ड से होकर दिल्ली जाने वाले यात्रियों के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के लिए हावड़ा-बाड़मेर, जोधपुर हरिद्वार, डेगाना-बीकानेर, जोधपुर सरदार शहर आदि गाडिय़ां लम्बे समय से ठण्डे बस्ते में पड़ी है। केन्द्रीय राज्य मंत्री सीआर चौधरी के नेतृत्व में सांसदों ने रेल मंत्री से हावड़ा-बाड़मेर को सप्ताह में तीन दिन डेगाना रतनगढ मार्ग पर चलाने की मांंग की। रेल मंत्री ने शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया था लेकिन आज तक यह गाड़ी नहीं चली। जागरूक नागरिकों ने इस खण्ड में जन सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जोधपुर-हरिद्वार को प्रतिदिन, बाड़मेर-हावड़ा, हिसार-रामेश्वरम, गंगानगर-जोधपुर, सरदार शहर-जोधपुर, डेगाना-बीकानेर डेमू व बांद्रा जम्मूतवी को प्रतिदिन करने व रतनगढ-डेगाना खण्ड पर चलने वाली सभी गाडिय़ों के ठहराव सुजानगढ, लाडनू, डीडवाना, खुनखुना, छोटी खाटू, खाटू, डेगाना पर प्रस्तावित करने की मांग केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी से की है। की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned