scriptअब उचित मूल्य दुकानदार खुद अपडेट करेंगे स्टॉक | Now the ration Dealer will update the stock himself in nagaur | Patrika News

अब उचित मूल्य दुकानदार खुद अपडेट करेंगे स्टॉक

locationनागौरPublished: Sep 18, 2018 08:54:47 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Nagaur hindi news

अब उचित मूल्य दुकानदार खुद अपडेट करेंगे स्टॉक

-इसी माह लागू होगी नई व्यवस्था
नागौर. जिले के सभी उचित मूल्य दुकानदार सितम्बर 2018 से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गेहंू के स्टॉक वे स्वयं ही पोश मशीन में अपडेट करेंगे। जिला रसद अधिकारी (डीएसओ)मनजीत सिंह ने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की ओर से सार्वजनिक वितरण प्रणाली को और अधिक आसान एवं पारदर्शी बनाने के लिए यह प्रक्रिया शुरू की गई है। नई प्रक्रिया के तहत राशन डीलर को खाद्यान्न थोक विक्रेता से प्राप्त गेहूं के चालान के अनुसार पोश मशीन में गेहंू का अपडेट करना है।


अपडेट करें मोबाइल नम्बर
डीएसओ सिंह ने बताया कि खाद्य विभाग के एससीएम पोर्टल द्वारा डीलर अपने एफपीएस कोड डालकर मोबाइल नम्बर पर ओटीपी से लॉगिन करेंंगे। लॉगिन करने के बाद डीलर गेहूं रिसीव कर अपडेट कर सकेंगे। जिन राशन डीलर्स के मोबाइल नम्बर सही नहीं है वे जिला रसद अधिकारी कार्यालय में अपना मोबाइन नम्बर अपडेट करवा सकते हैं। सितम्बर माह से डीएसओ कार्यालय की ओर से पोश मशीन में गेहूं स्टॉक अपडेट (सेंड टू पोश)नहीं किया जाएगा।

मांगोंं को लेकर शाह को सौंपा ज्ञापन
नागौर. विभिन्न संगठनों व संस्थाओं ने अलग-अलग मुद्दों व मांगों को लेकर किसान सम्मेलन में शिरकत करने आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को ज्ञापन सौंपा। शिव सेना जिला प्रमुख नारायण बिडिय़ासर, हुकमसिंह, ललित प्रजापत, राघव सारस्वत, प्रेमशंकर, समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने पुराने अस्पताल में चिकित्सा सेवाएं शुरू करवाने, बख्तसागर तालाब में बंद कार्य को चालू करवाने, नागौर जिले में मांस की अवैध दुकानों को बंद करवाने व किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने की मांग ज्ञापन में की है।

सरकार से नियमित करने की मांग
इसी प्रकार अखिल राजस्थान पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी मदरसा पैराटीचर्स संयुक्त संघर्ष समिति ने अमित शाह व केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी को सौंपकर पैराटीचर्स, मदरसा पैराटीचर्स व शिक्षाकर्मियों के अनुभव एवं योग्यतानुसार राजकीय सेवा में नियमित करने, विद्यालय सहायक भर्ती को शीघ्र पूरा करने तथा समान काम समान वेतन को राजस्थान में इन कर्मचारियों पर भी लागू करने की मांग की। डेह तहसील निर्माण आंदोलन संघर्ष समिति के संयोजक बीरबल कमेडिय़ा ने खरनाल में पैनोरमा कार्य शीघ्र पूरा करवाने की मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो