अब मिनी स्टेडियम में दौड़ेंगे युवा

अब मिनी स्टेडियम में दौड़ेंगे युवा
Sports

Ravindra Mishra | Updated: 23 Jul 2019, 06:48:35 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

रूण. कस्बे की अरिहंत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के पीछे खाली पड़े मैदान में इन दिनों खेल मैदान निर्माण का कार्य तेज से चल रहा है। निर्माण कार्य का मंगलवार को सरपंच दिनेश देपन ने अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि महानरेगा के तहत 28 लाख रुपए की लागत से इस खेल मैदान का निर्माण हो रहा है।


रूण.इस मैदान में दर्शक दीर्घा बनाने के साथ साथ टीन शेड निर्माण होगा, इसके पास ही पानी का बड़ा हौद भी बनाया जाएगा। इसी प्रकार बास्केटबॉल ,खो -खो और कबड्डी के अलग-अलग मैदान बनाए जाएंगे। इसके तहत पूरे मैदान को समतल कर खाली जगह पर पौधरोपण किा जाएगा। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका व विद्यार्थियों ने समय-समय पर दूसरे ग्राम पंचायतों की तरह इस ग्राम पंचायत में भी खेल मैदान के तहत कार्य स्वीकृति की प्रशासन से मांग की थी। इसीलिए पत्रिका ,विद्यार्थियों व ग्रामीणों के प्रयासों से यह कार्य शुरू होने से ग्रामीणों और विद्यार्थियों में खुशी है।

नहीं लगानी पड़ेगी सडक़ किनारे दौड़
खेल मैदान का सबसे ज्यादा फायदा सेना ,पुलिस व अन्य प्रतियोगी परीक्षा में दौड़ लगाने वाले अभ्यर्थियों को होगा ।ग्राम पंचायत कार्य प्रभारी भंवरलाल देपन ने बताया इस खेल मैदान के निर्माण कार्य में 400 मीटर ट्रेक भी बनाया जाएगा, जो युवाओं के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद रहेगा। गौरतलब है कि सेना ,पुलिस व अन्य दौड़ की तैयारियों में लगे युवा ज्यादातर खतरे से खेलकर सडक़ के किनारे दौड़ लगाते हैं, इससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। यह खेल मैदान बनने के बाद युवाओं को अच्छी खेल सुविधा मिलेगी। इसी प्रकार 15 अगस्त और 26 जनवरी को होने वाले राष्ट्रीय समारोह के दौरान ग्रामीण टीन शेड की दर्शक दीर्घा में बैठकर आराम से कार्यक्रम देख सकेंगे।

फोटो कैप्शन आर एल 240702 रूण. खेल मैदान में चल रहे निर्माण कार्य का अवलोकन करते रूण सरपंच।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned