होस्टल में नर्सिंग छात्रा ने की खुदकुशी, दुपट्टे से फंदा लगाकर झूली

होस्टल में नर्सिंग छात्रा ने की खुदकुशी, दुपट्टे से फंदा लगाकर झूली

abdul bari | Publish: Aug, 03 2019 01:24:15 AM (IST) | Updated: Aug, 03 2019 02:18:21 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

( student suicide ) पुलिस के मुताबिक बिंदु चौधरी के साथ में पढ़ने वाली छात्राओं ने उसको फंदे से लटका देखकर होस्टल प्रबंधन को सूचना दी। होस्टल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। शव ( girl suicide in room ) को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। हालांकि खुदकुशी करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कमरे से सुसाइड नोट मिलने पर ही इसके कारणों का खुलासा हो सकता है।

नागौर।
डीडवाना रोड स्थित एक नर्सिंग कॉलेज के हॉस्टल में नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा ने खुदकुशी ( girl suicide in room ) कर ली। पुलिस के अनुसार प्रशिक्षण ले रही प्रथम वर्ष की छात्रा खींवसर क्षेत्र के माडपुरा निवासी बिंदु चौधरी (18) पुत्री वीरेंद्र चौधरी ने शुक्रवार रात करीब साढ़े 9 बजे हॉस्टल के कमरे में दुपट्टे से फंदा लगाकर खुदकुशी ( student suicide ) कर ली।


पुलिस ने किया कमरे को सील


थानाधिकारी मुकुट बिहारी ने बताया कि ( nagaur police ) छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में पंखे के चुन्नी का फंदा लगाकर खुदकुशी की है। पुलिस ने कमरे से एक मोबाइल डायरी व अन्य सामग्री अपने कब्जे में लेकर कमरे को सील करवा दिया है।


साथी छात्राओं ने देखा तो फंदे से लटकी थी

पुलिस के मुताबिक बिंदु चौधरी के साथ में पढ़ने वाली छात्राओं ( Nursing student ) ने उसको फंदे से लटका ( hanging suicide ) देखकर होस्टल प्रबंधन को सूचना दी। होस्टल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी। शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। हालांकि खुदकुशी करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कमरे से सुसाइड नोट मिलने पर ही इसके कारणों का खुलासा हो सकता है।

 

सूत्रों के अनुसार छात्रा ने किसी मामले को लेकर हॉस्टल प्रबंधक को पांच दिन पहले शिकायत की थी। बताया जा रहा है कि छात्रा ने दिन में परिजनों से फ़ोन पर बात कर उनको भी मामले से अवगत कराया था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि शिकायत किस प्रकार व किस स्तर की थी। फिलहाल यह पुलिस जांच का विषय है। जांच के बाद ही आत्महत्या के कारणों का खुलासा हो सकता है। घटना की जानकारी मिलने पर परिजन भी देर रात नागौर जेएलएन अस्पताल पहुंचे।

 

यहां सप्लीमेंट्री आने से आहत किशोरी फंदा लगाकर झूली

दूसरी ओर पाली जिले के सादड़ी थाना बारली सादड़ी में भी शुक्रवार अलसुबह सेकंडरी परीक्षा में सप्लीमेंट्री आने से आहत एक किशोरी फंदा लगाकर उससे झूल गई। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिजन सांसे चलती देख अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा।

 

यह खबरें भी पढ़ें...

डिग्गी में डूबने से दो चचेरे भाईयो की मौत, परिवार की महिलाऐं कपड़े धोने पहुंची तो मचा कोहराम

 

नवजात को थैले में रखकर छोड़ा, बूंदाबादी भी हुई, काफी देर रहा इसी हालत में ... अब अस्पताल में भर्ती

 

प्रेमी पर हमला कर प्रेमिका से बलात्कार का आरोपी आया पत्नी से मिलने, इसी दौरान पुलिस ने दबोचा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned