script

फर्जी पत्रकार बन अधिकारियों को धमकाने वाले यात्री को जीआरपी ने पकड़ा

locationनागौरPublished: Feb 09, 2018 10:03:30 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

जैसलमेर-कोठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस में फर्जी पत्रकार बन धमकी देने वाले व्यक्ति को पकडकऱ जीआरपी के हवाले किया।

Nagaur railway news in hindi

NWR give relief to passengers for short distance journey

नागौर. जोधपुर रेल मंडल में जारी टिकट जांच में एक माह में 10 हजार से ज्यादा बेटिकट रेल यात्रियों से 31 लाख 09 हजार रुपए की आय अर्जित की गई।उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार जोधपुर मंडल पर जारी गहन व निरन्तर टिकट जांच से रेलवे के राजस्व में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। मंडल रेल प्रबन्धक गौतम अरोड़ा के निर्देशन में चलाए जा रहे सघन टिकट जांच अभियान में जनवरी 2018 में जोधपुर रेल मंडल पर कुल 10461 प्रकरण बिना टिकट व अनियमित यात्रा के मामले पकडकऱ उनसे किराया राशि तथा जुर्माना राशि के 31.09 लाख रुपए वसूल किए गए।
राजस्व में 52 फीसदी वृद्धि
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक धीरुमल ने बताया कि वसूल किया गया राजस्व विगत वर्ष के इसी माह के राजस्व से 52.63 प्रतिशत अधिक है और निर्धारित लक्ष्य से 27.26 प्रतिशत अधिक है। सघन जांच के दौरान मंडल अधिकारियों द्वारा सडक़ मार्ग से अचानक रेलवे स्टेशन व रेलगाडिय़ों पर पंहुचकर जांच करने से टिकट चैकिंग की प्रभावशीलता में वृद्धि हुई है। यात्रियों से अपील की गई है कि वे उचित यात्रा टिकट तथा मूल फोटो आईडी लेकर ही आरक्षित कोच में यात्रा करें तथा दलालों से टिकट नहीं खरीदें।
कोच में हंगामा करने पर धरा
उधर, गाड़ी संख्या 15031 जैसलमेर-कोठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस में फर्जी पत्रकार बन धमकी देने वाले व्यक्ति को पकडकऱ जीआरपी के हवाले किया गया। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी तरुण जैन के अनुसार 9 फरवरी को मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक स्क्वायड की जांच के दौरान रानीखेत एक्सप्रेस के एस-7 कोच में पूनमचंद नामक व्यक्ति अनारक्षित टिकट पर जोधपुर से जयपुर की यात्रा करते हुए पाया गया। रेलवे अधिनियम की धारा 138के तहत अतिरिक्त किराया व प्रभार के रूप में 340 रुपए मांगने पर खुद को एक दैनिक अखबार (राजस्थान पत्रिका नहीं) का पत्रकार बताते हुए हंगामा करते हुए बदतमीजी व गाली गलौच की। जुर्माना नहीं देने, राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाने व हाथापाई करने व धमकी देने पर फुलेरा में राजकीय रेलवे पुलिस के सुपुर्द किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो