scriptहे भगवान, गुरुजी भी अब क्या छात्राओं के साथ गंदा काम करेंगे…! | Oh God, Guruji, now what dirty work will be done with the girls ... | Patrika News

हे भगवान, गुरुजी भी अब क्या छात्राओं के साथ गंदा काम करेंगे…!

locationनागौरPublished: Aug 07, 2018 12:31:08 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

नागौर के निकटवर्ती भदाणा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक ने अपने ही स्कूल की छात्रा के साथ गलत हरकत कर दी। एक शिक्षक की शर्मनाक हरकत पर पर कार्रवाई करने की जगह उदासीन रवैया अपनाए जाने पर संस्था प्रधान के खिलाफ भडक़े रोष के बाद प्रशासन व शिक्षा विभाग को कार्रवाई करनी,पड़ी नहीं तो हालात और ज्यादा बिगड़ सकते थे।

Nagaur patrika

Oh God, Guruji, now what dirty work will be done with the girls …

नागौर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, भदाणा के एक शिक्षक द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने सोमवार को हंगामा कर दिया। गत शनिवार को हुई छेड़छाड़ की घटना से गुस्साए विद्यार्थियों व ग्रामीणों स्कूल के ताला लगा दिया। संस्था प्रधान ने काफी समझाइश की, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे। सूचना मिलने पर नागौर तहसीलदार व जिला शिक्षाधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। ग्रामीण शिक्षक को निलंबित करने की मांग पर अड़े रहे। मामला बिगड़ता देख जिला शिक्षाधिकारी ने इस संबंध में उच्चाधिकारियों से बात कर आरोपी शिक्षक को एपीओ कर दिया। इधर, एक अभिभावक की रिपोर्ट पर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने विद्यालय में कार्यरत तृतीय श्रेणी शिक्षक तेजाराम सांगवा पर आरोप लगाया कि वह काफी दिनों से छात्राओं से छेड़छाड़ कर रहा था। गत चार जुलाई को छेडछाड़ करने पर छात्राओं ने परिजनों को शिकायत की थी। इस संबंध में संस्था प्रधान को बताने पर भी उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों का आरोप है शनिवार को तेजाराम ने छात्राओं के साथ गलत हरकत की। इसकी शिकायत संस्था प्रधान से करने पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया और स्कूल से चले गए। इससे ग्रामीण भडक़ गए। सोमवार को विद्यालय खुलते ही ग्रामीण विद्यालय के सामने एकत्रित होकर नारेबाजी करने लगे। संस्था प्रधान ने ग्रामीणों से बात करने का प्रयास किया, लेकिन वे आरोपी शिक्षक तेजाराम को निलंबित करने की मांग पर अड़ गए। ग्रामीणों ने शिक्षक के निलम्बित नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी। इस दौरान ग्रामीण स्कूल के मैन गेट पर ताला लगाकर बैठ गए। ग्रामीण शिक्षा विभाग व प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। हालत गम्भीर होने पर नागौर तहसीलदार प्रशिक्षु आईएएस अवधेश मीणा व जिला शिक्षाधिकारी ब्रह्माराम चौधरी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से समझाइश की। लेकिन ग्रामीणों का कहना था कि पहले शिक्षक निलंबित होगा, फिर बात होगी। ग्रामीणों के तेवर देखकर जिला शिक्षाधिकारी चौधरी ने आरोपी शिक्षक तेजाराम सांगवा को एपीओ कर उसका मुख्यालय जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय कर दिया। शिक्षक को एपीओ करने के बाद ग्रामीण शांत हुए। उन्होंने शिक्षाधिकारी को चेताया कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं हुई स्थिति बिगड़ सकती है। यह शिक्षक अब इस विद्यालय में लगाया गया तो उसे रहने नहीं दिया जाएगा। अधिकारियों ने ग्रामीणों की मांग के अनुरूप उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज
इधर, एक छात्रा के पिता ने सदर थाने में शिक्षकतेजाराम सांगवा के खिलाफ उसकी पुत्री के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है। उसने थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि सांगवा ने चार अगस्त को उसकी पुत्री के साथ स्कूल समय में छेड़छाड़ व अश्लील हरकत की। बालिका रोती हुई घर पहुंची और अपनी मां को पूरी बात बताई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
इनका कहना
&ग्रामीणों ने शिक्षक के खिलाफ छात्राओं से छेड़छाड़ की शिकायत की है। इस पर प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए उसे एपीओ कर दिया गया है।
ब्रह्माराम चौधरी, जिला शिक्षाधिकारी (माध्यमिक) नागौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो