scriptनशे की तलब मिटाने को लूट के बाद वृद्धा का गला रेता | old woman's throat slit after robbery to get rid of drug addiction | Patrika News

नशे की तलब मिटाने को लूट के बाद वृद्धा का गला रेता

locationनागौरPublished: Jun 05, 2023 12:06:16 am

Submitted by:

Ravindra Mishra

– 36 घंटे बाद ब्लाइंड मर्डर का खुलास: दो आरोपी गिरफ्तार- नशा करने से मना करने की खुन्नस व पैसों के इंतजाम के लिए हत्या की ठानी- मौके पर थाली में जो खाना मिलो वाे इन्हीें के लिए परोसा था

 नशे की लत की तलब मिटाने को लूट के बाद वृद्धा का गला रेता

मेड़ता सिटी. पुलिस गिरफ्त में वृद्धा की हत्या करने के आरोपी।

मेड़ता सिटी. (नागौर). मेड़ता पुलिस ने 36 घंटे बाद ब्लाइंड मर्डर का खुलासा कर दिया। पुलिस ने वृद्धा छोटीदेवी की गला रेतकर हत्या करने के मामले में आदतन दो नशेड़ियों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने नशे की लत पूरी करने के लिए वृद्धा को मारकर उसके जेवरात लूट लिए। इस मामले में यह भी खुलासा हुआ है कि मौके पर वृद्धा के शव के पास जो खाना परोसा हुआ था वो इन आरोपियों के लिए ही था। हत्या के पीछे वृद्धा की ओर से युवकों को नशा नहीं करने के लिए टोकने, ताने देने की खुन्नस भी थी।
रविवार शाम पुलिस थाने में पुलिस उप अधीक्षक नरेंद्र मीणा ने हत्या के मामले का खुलासा किया। गत 1 जून को घर में अकेली रहने वाली एक वृद्ध महिला की गला रेतकर हत्या करने के मामले में आखिरकार पुलिस को सफलता हाथ लगी। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी आदतन नशेड़ी है। वृद्धा की ओर से नशा एवं बदमाशी करने पर इनको टोकने और ताना मारने पर आहत हुए और आरोपियों ने महिला की हत्या की थी। हत्या करने के बाद दोनो आरोपी महिला के गले में पहनी कंठी, पायजेब और कान का झुमका ले गए थे, उनको भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।
ऐसे हुआ हत्या का खुलासा :
डीवाईएसपी मीणा ने बताया कि ब्लाईण्ड मर्डर पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी। लेकिन जैसा की हमने वादा किया था वो पूरा किया और हत्या का खुलासा कर दिया। एसपी के निर्देश पर घटना के तुरंत बाद वारदात का पर्दाफाश करने के लिए विशेष टीमों का गठन किया। इन टीमों ने घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की। साथ ही 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चैक किए। संदिग्ध व नशेड़ी करीब 150 व्यक्तियों से पूछताछ की गई। इनमें दो आदतन नशेड़ियों से पूछताछ में हत्या को अंजाम देना कबूला। वहीं वृद्धा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी पुष्टि हुई कि मौत से पहले वृद्धा ने खाना खाया था, जबकि वारदात स्थल पर थाली में खाना परोसा हुआ था। ऐसे में पुलिस को इस बात की पुष्टि हो गई कि हत्यारा कोई परिचित ही था और जरूर वह घर आए होंगे तो वृद्धा ने उन्हें खाना परोसा होगा।
पहले तौलिये से गला घोंटा, फिर चाकू से रेंता
आरोपी शिव कॉलोनी मेड़ता सिटी निवासी अनिल (29) पुत्र भंवलाल रावणा राजपूत तथा शीतला माता मंदिर क्षेत्र निवासी ओमप्रकाश उर्फ प्रकाश (33) पुत्र संपत भांड पहले महिला के घर पहुंचे जहां मौका पाकर पहले वृद्धा का तौलिये से गला घोंट दिया। बाद में मौत हुई है या नहीं यह कन्फर्म करने के लिए रसोई में से चाकू लाकर गला रेंत दिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे के 7 ग्राम सोने की कंठीनुमा चेन, 9 ग्राम का झुमका, 140 ग्राम की चांदी की पायजेब और एक 4 ग्राम की सोने की अंगूठी बरामद कर ली है।
आरोपियों ने हत्या के बाद की थी शराब पार्टी
पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया कि दोनों हत्यारों ने महिला को मौत के घाट उतारने और गहने लूटने के बाद भागकर शराब पार्टी की थी। दरअसल, आरोपी अनिल और ओमप्रकाश दोनों आदतन नशेड़ी है। वृद्धा अक्सर दोनों को कहती थी शराब पीकर घर वालों को बर्बाद कर दिया, क्यों पीते हो… ऐसे में यह नसीहत भी दोनों को अखर रही थी और नशा करने के लिए रुपए का भी इंतजाम करना था। इसीलिए दोनों ने वृद्धा के मर्डर का प्लान बनाया था।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ligqr
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो