जेएलएन में एक और कोरोना मरीज की मौत, जिले में 46 पॉजिटिव मिले

अप्रेल माह के पांच दिन में 3 मरीजों की मौत, जिले में कोरोना के एक्टिव केस बढकऱ हुए 203

By: shyam choudhary

Published: 05 Apr 2021, 08:55 PM IST

नागौर. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लाख प्रयासों के बावजूद कम होने की बजाए लगातार बढ़ रहा है। चिंता की बात यह है कि अप्रेल माह के मात्र पांच दिन में जिले में सवा 100 से अधिक पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं और तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में लगातार दूसरे दिन उपचारत एक मरीज की मौत हो गई। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मूण्डवा ब्लॉक के झुझण्डा निवासी भंवराराम (62) पुत्र भूराराम की उपचार के दौरान सांस में तकलीफ होने पर सोमवार को मौत हो गई।
जिले में सोमवार को एक साथ 46 कोरोना पॉजिटिव सामने आए, जिन्हें मिलाकर एक्टिव केस की संख्या 203 हो गई है, वहीं जिले में अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव की संख्या 10 हजार 652 पहुंच गई है। जिले में बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए चिकित्सा विभाग ने 1363 लोगों के सैम्पल लिए।

ये है गाइडलाइन : अधिकारी कराएंगे पालना

  • जिला कलक्टर ने शिक्षा अधिकारी को जिले के शहरी क्षेत्र में कक्षा एक से 9 तक नियमित कक्षा गतिविधियां 19 अप्रेल तक बंद रखने की पालना कराने के निर्देश दिए। इसके साथ कॉलेज के अंतिम वर्ष की कक्षा के अलावा शेष सभी यूजी और पी.जी. की नियमित कक्षा गतिविधियां बंद रहेंगी। प्रायोगिक परीक्षा के लिए विद्यार्थी लिखित अनुमति पश्चात ही जा सकेंगे।
  • नागौर के जेएलएन अस्पताल सहित डीडवाना, जायल तथा कुचामन सिटी के राजकीय अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार को मद्देनजर रखते हुए हर समय ऑक्सीजन की उपलब्धता, वेंटिलेटर बैड सहित पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं पूर्ण रखने के निर्देश दिए। सीएमएचओ को इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।
  • नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि जिला मुख्यालय सहित सभी शहरों में सुनिश्चित कर लिया जाए कि सिनेमा हॉल, थियेटर, मनोरंजन पार्क आदि 19 अप्रेल तक बंद रहेें। रेस्टोरेंट में रात्रिकालीन कफर्यू की पालना सुनिश्चित की जाए। विवाह सहित विभिन्न तरह के सामाजिक कार्यक्रमों में आमंत्रित मेहमानों की संख्या 100 से अधिक नहीं रहेगी, इसे लेकर नगरीय निकाय क्षेत्रों में गठित ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीम विशेष निगरानी रखेगी। इसके साथ-साथ शहर के बाजार क्षेत्रों में कोरोना रोकथाम की गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले दुकानदारों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी।
  • पुलिस तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग संयुक्त रूप से जिले की सीमाओं पर चेक पोस्ट स्थापित कर बाहर से आने वाले वाहनों में बैठे यात्रियों की हैल्थ स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned