script24 से 28 सितम्बर तक आमजन के लिए बंद रहेगी ऑनलाइन बस बुकिंग सेवा | Online bus booking service will be closed for the general public from 24 to 28 September | Patrika News

24 से 28 सितम्बर तक आमजन के लिए बंद रहेगी ऑनलाइन बस बुकिंग सेवा

locationनागौरPublished: Sep 21, 2021 09:40:48 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

Nagaur. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा को लेकर कार्यकारी निदेशक यातायात ने जारी किए निर्देश-रोडवेज की साधारण बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे-डीलक्स, एसी व लक्जर बसों में यात्रा करने पर देना पड़ेगा शुल्क

Online bus booking service will be closed for the general public from 24 to 28 September

Will be able to travel for free in ordinary roadways buses

नागौर. राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा को ध्यान में रखते हुए रोडवेज की ओर से 24 से 28 सितंबर तक ऑनलाइन बस बुकिंग सेवा रहेगी। इस संबंध में यातायात के कार्यकारी निदेशक लोकेश कुमार सहल की ओर से जारी निर्देश मिलने के बाद इसे प्रभावी कर दिया गया है। यह व्यवस्था निर्धारित अवधि तक पूरी तरह से बंद रहेगी। जारी निर्देश के तहत 24 सितम्बर से 28 सितम्बर तक रोडवेज की साधारण व दु्रतगामी व सेमी डीलक्स बसों की ऑनलाइन बुकिंग व्यवस्था आमजन के लिए बंद रहेगी। यही नहीं तय अवधि में साधारण, दु्रतगामी तथा स्टारलाइन, सेमीडिलक्स बसों में ऑनलाइन रिजर्वेशन को भी निरस्त कर दिया गया है। इस अवधि में हुए रिजर्वेशन को निरस्त किए जाने की एवज में संबंधित यात्रियों को उनकी राशि लौटाए जाने के आदेश भी दे दिए गए हैं।
डीलक्स व एसी बसें नहीं रहेंगी नि:शुल्क
राज्य सरकार के निर्देशानुसार रीट परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थियों को उनके मूल निवास वाले स्थान से परीक्षा केन्द्र वाले शहर तक रोडवेज में निशुल्क परिवहन सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। यह निशुल्क सुविधा केवल साधारण व दु्रतगामी बसों में ही लागू रहेगी। आवश्यकतानुसार ज्यादा अभ्यर्थियों का परिवहन करने के लिए 24 सितम्बर से 28 सितम्बर तक निगम की स्टारलाइन बसों को भी दु्रतगामी बसों के रूप में उपयोग में लिया जा सकेगा। जबकि रोडवेज की डीलक्स, एसी, स्लीपर एवं सुपर लग्जरी बसों में आमजन के लिए रिजर्वेशन व्यवस्था जारी रहेगी। इन बसों में रीट के अभ्यर्थियों को निशुल्क यात्रा देय नहीं है।
अभ्यर्थियों को यह मिलेगी सुविधा
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के अभ्यर्थी परीक्षा के समय भीड-भाड़ से बचने के लिए उनके द्वारा रवानगी यात्रा परीक्षा तिथि से पांच दिन पहले से तथा वापसी यात्रा परीक्षा तिथि से पांच दिन बाद तक की जा सकती है। इस परीक्षा के लिए निशुल्क यात्रा की सुविधा 30 सितम्बर तक प्रदान की गई है। इसलिए अभ्यर्थी अपनी सुविधा के अनुसार परीक्षा से पूर्व की इस पांच दिन की अवधि में अपने परीक्षा केन्द्र के गतंव्य स्थान के लिए जल्दी यात्री का प्रयास कर सकते हैं। ताकि वह परीक्षा से वंचित न रह सके। ठीक इसी प्रकार परीक्षा के बाद आगामी पांच दिवस में यथासंभव विलम्ब से वापसी यात्रा कर सकते हैं। ताकि वे भीड़भाड़ रहित सुविधा यात्रा कर सकें। रीट अभ्यर्थियों को रोडवेज की साधारण एवं दु्रतगामी बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा मिलेगी। इस बात का विशेष ध्यान रहे कि रोडवेज की डिलक्स, एसी, स्लीपर व सुपर लग्जरी बसों में रीट अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क यात्रा सुविधा देय नहीं है।
इनका कहना है…
रीट परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज की ओर से परिवहन की व्यवस्थाएं निर्धारित कर दी गई है। 24 से 28 सितंबर तक ऑनलाइन हुए रिजर्वेशन भी निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। डीलक्स एवं एसी आदि बसों में अभ्यर्थी नि:शुल्क यात्रा नहीं कर सकेंगे।
ऊषा चौधरी, मुख्य प्रबंधक नागौर आगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो