script

पुंछ में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, फायरिंग में नागौर का जवान शहीद

locationनागौरPublished: Mar 24, 2019 05:21:08 pm

Submitted by:

shyam choudhary

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा में रविवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

Hariram bhakar

Pakistan firing in Poonch, Nagaur’s jawan martyr

मकराना/नागौर. पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। शनिवार रात हुई भारी गोलाबारी में नागौर जिले के जवान हरिराम भाकर शहीद हो गए। हरि भाकर जिले की मकराना तहसील के जूसरी गांव के रहने वाले हैं। शहीद जाबांज हरि भाकर की पार्थिव देह रविवार शाम को जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी।
जवान के शहीद होने की सूचना से पूरा गांव गमगीन और स्तब्ध है। हरि भाकर 2016 में सेना में भर्ती हुए थे। सूत्रों के अनुसार पाक ने शनिवार को सीज फायर वॉयलेशन किया था। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक चौकी उड़ा दी। सेना ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें ध्वस्त पाकिस्तानी चौकी नजर आ रही है। इसी दौरान शनिवार रात मेंं पाक ने फिर से सीजफायर किया, जिसमें हरि भाकर शहीद हो गए। शहीद भाकर 4 ग्रेनेडियर में तैनात थेेे। जूसरी के जवान के शहीद होने की सूचना के बाद मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया जयपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।
सोमवार को होगा अंतिम संस्कार
शहीद की पार्थिव देह रविवार शाम 6 बजे विशेष विमान से जयपुर पहुंचेगी। देर रात सेना के वाहन जवान की पार्थिव देह लेकर पैतृक गांव जूसरी पहुंचेंगे। सोमवार सुबह सैन्य सम्मान से जूसरी गांव में जवान का अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार भाकर गत 15 फरवरी को ही गांव से वापस ड्यूटी पर गए थे। भाकर अपनी छोटी बहन की शादी में गांव आए थे।
दो भाई, दोनों सेना में
हरी भाकर और हरेद्र दो जुड़वा भाई थे। दोनों ही भाई भारतीय सेना में हैं। बड़े हरी थे और छोटा हरेन्द्र भाकर है। शहीद हरी भाकर के पिता पदमाराम भाकर नजदीकी जूसरिया ग्राम पंचायत में पंचायत सहायक के पद पर कार्यरत हैं। 28 मार्च को शहीद हरीराम भाकर के परिवार में एक और शादी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो