script

पार्किंग का टोटा, बार-बार जाम से जनता परेशान

locationनागौरPublished: Aug 22, 2019 07:06:31 pm

Submitted by:

Pratap Singh Soni

बेतरतीब खड़े वाहनों से राहगीर और आमजन परेशान

Riyabadi News

रियांबड़ी में बैंकों के बाहर खड़े बेतरतीब वाहन।

रियांबड़ी. रियांबड़ी के कई इलाके आजकल पार्किंग की कमी का सामना कर रहे हैं। शहर के व्यस्त इलाकों में शुमार होने के बावजूद भी इलाके में पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। लोग अपने वाहनों को यहां-वहां लगाकर छोड़ देते हैं। इससे यहां आए दिन जाम की स्थिति बनती है। Makrana Crime News पार्किंग नहीं होने से कई बार तो लोग वाहनों को खड़ा करने के लिए इधर-उधर स्थान की तलाश में घूमते रहते हैं और जगह नहीं मिलने पर दुकानों या घरों के बाहर पार्क कर चुपके से निकल पड़ते हैं खरीदारी को। घूम फिर कर लौटने के बाद आए दिन वाहन चालकों और दुकानदारों के बीच नोकझोंक की वारदात भी देखने को मिलती है।

यहां है ज्यादा परेशानी
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा, रोहिसा मार्ग, बस स्टेण्ड, जसनगर तिराहा आदि स्थानों पर पार्किंग स्पेस नहीं है। बावजूद इसके दुपहिया और अन्य वाहनों की बेतरतीब खड़ा कर देने से राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गाडिय़ों और आमजन की आवाजाही रहती है, उस हिसाब से पार्किंग व्यवस्था नकारा है।

बेतरतीब वाहनों से है स्थानीय नागरिक परेशान
रियांबड़ी उपखंड मुख्यालय पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एनसीसीबी, राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक की शाखा के समक्ष तंग सडक़ पर बेतरतीब वाहनों की कतारें लग जाती है। कार्यालय समय दिन भर होने के चलते कई बार तो राहगीर का निकलना भी दूभर हो जाता है। Byce Thief Arrested in Molasar इसके चलते राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यही मार्ग कस्बे की आवाजाही के लिए व्यस्तम मार्ग के रूप में माना जाता है। इन बैंकों के शाखा प्रबंधकों को पार्किंग की व्यवस्था कर आम नागरिकों को निजात देनी चाहिए। सामाजिक कार्यकर्ता बनवारी खंडेलवाल, बंकट सैन, जब्बार मोहम्मद, तेजश प्रजापत, जरार मोहम्मद, नटवर सोनी अशोक सोनी, लक्ष्मीकांत गौड़, सुभाष राजपुरोहित, गुलाब सिंह राठौड़, माधो सिंह बडग़ुर्जर, आरीफ सिसोदिया, जरार कुरेशी सहित स्थानीय लोगों ने जिला पुलिस अधीक्षक नागौर से उपखंड मुख्यालय पर लगने वाले जाम से राहत देने की गुहार की है।

ट्रेंडिंग वीडियो