scriptसवारियां मन्दिर में दर्शन करने गई, पीछे से धू-धूकर जली बस, टला बड़ा हादसा | Passengers went to visit the temple, the bus burned from behind, a major accident was averted | Patrika News
नागौर

सवारियां मन्दिर में दर्शन करने गई, पीछे से धू-धूकर जली बस, टला बड़ा हादसा

बुटाटी धाम स्थित संत चतुरदास महाराज मन्दिर दर्शन के लिए सोमवार को श्रद्धालुओं को लेकर आई बस में अज्ञात करणों से आग लगने पर बस पूरी जल गई।

नागौरJun 17, 2024 / 08:22 pm

Kamlesh Sharma

नागौर। बुटाटी धाम स्थित संत चतुरदास महाराज मन्दिर दर्शन के लिए सोमवार को श्रद्धालुओं को लेकर आई बस में अज्ञात करणों से आग लगने पर बस पूरी जल गई। जानकारी के अनुसार नागौर के पास भदवासी व आसपास के गांवों से श्रद्धालुओं को लेकर बस सुबह बुटाटी धाम आई थी। बस चालक भीयांराम जाट श्रद्धालुओं को उतारकर संत चतुरदास महाराज मन्दिर से करीब 500 मीटर दूर हनुमान मन्दिर के पीछे बस को सड़क के साइड में खड़ी करके मन्दिर में दर्शन करने चला गया।
कुछ देर बाद बस से धुआं उठता देख मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों ने बस को धक्का लगाकर दूर खिसकाने के साथ ही कुचेरा पुलिस व दमकल को सूचना दी। इस बीच बस के टायरों ने आग पकड़ ली। इससे एक- एक कर टायर फूटने से आग भभकती गई। थाने से हैड कांस्टेबल दयाराम मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और स्थिति नियंत्रण की। नगरपालिका की दमकल लेकर रामलाल मारुका मौके पर पहुंचे और युवाओं के सहयोग से आग पर काबू पाया। आग में बस पूरी तरह जल गई।

कचरे से पकड़ी आग

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सड़क के पास पड़े गन्ने के कचरे में चिंगारी लगने से आग भभक गई। आग ने बस के टायर को चपेट में ले लिया। आग की लपटें और धुआं उठता देख लोग मौके पर पहुंचे और बस को आग से बचाने के लिए धक्का लगाकर बस को मौके से दूर ले गए। लेकिन टायरों व वायरिंग में लगी आग ने पूरी बस को चपेट में ले लिया।

टला बड़ा हादसा

बस में लगी आग से एकबारगी अफरा तफरी मच गई। गनिमत रही कि बस का डीजल टेंक नहीं फूटा अन्यथा जान माल की बड़ी हानि हो सकती थी। निर्जला एकादशी पर बुटाटी धाम में वाहनों व जातरुओं की भारी भीड़ होने के कारण बड़ा हादसा हो सकता था।

Hindi News/ Nagaur / सवारियां मन्दिर में दर्शन करने गई, पीछे से धू-धूकर जली बस, टला बड़ा हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो