मरीज की मौत पर हंगामा

मरीज की मौत पर हंगामा
hospita

Sandeep Pandey | Updated: 21 Jul 2019, 12:03:03 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

डीडवाना. शहर के बांगड़ अस्पताल मे उपचार के दौरान मरीज की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर विरोध प्रदर्शन किया। निकटवर्ती ग्राम पांडोराइ निवासी शिशुपाल को पेट दर्द की तकलीफ होने पर उपचार के लिए शहर के बांगड़ अस्पताल शनिवार को तडक़े लाया गया था।

 

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप
डीडवाना. शहर के बांगड़ अस्पताल मे उपचार के दौरान मरीज की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर विरोध प्रदर्शन किया। निकटवर्ती ग्राम पांडोराइ निवासी शिशुपाल को पेट दर्द की तकलीफ होने पर उपचार के लिए शहर के बांगड़ अस्पताल शनिवार को तडक़े लाया गया था। शिशुपाल को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। कुछ समय बाद शिशुपाल की तबीयत ज्यादा बिगडऩे से मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि शिशुपाल की समय पर संभाल के लिए मौके पर कम्पाउंडर नहीं होने की वजह से उसकी मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजन व मित्र अस्पताल के प्रवेश द्वार पर नारेबाजी कर विरोध प्रकट करने लगे। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे थानाप्रभारी जगदीश मीणा, एसआई शम्भुदयाल आदि ने अक्रोशित लोगों से समझाइश की। प्रभारी चिकित्सक डॉ. जीके शर्मा द्वारा मेल नर्स मोहम्मद इमरान को कार्य मुक्त करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी नागौर भेज देने के आदेश के बाद लोग शांत हुए। इस संबंध में मृतक के पुत्र हेमाराम ने पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया है। शव पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। हैड कांस्टेबल इकबाल खान मामले की जांच कर रहे हैं।

इनका कहना है

अस्पताल मे आने के बाद डॉ. बाजिया ने पर्ची बनाई। पिता को अस्पताल मे दाखिल करवा दिया गया। उसके एक घंटे बाद तक यहां कोई कंपाउंडर नहीं था। वो दर्द से कराह रहे थे। कम्पाउंडर को तलाश किया, कम्पाउंडर नहीं मिला। एक घंटे तक दवा नहीं मिलने के कारण दर्द से तड़पते हुए पिता की मौत हो गई।
हेमाराज बाजिया, मृतक का पुत्र

....
सुबह सवा पांच बजे मरीज को उपचार के लिए अस्पताल मे लाया गया। उपचार चल रहा था, इस दौरान रोगी की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि कम्पाउंडर नही था। जिसके बारे मे जांच की जा रही है।

डॉ. जी के शर्मा, प्रभारी चिकित्सक

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned