राजस्थान में यहां युवकों ने की पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की,फिर पुलिस ने चौराहे पर ही पीटा

राजस्थान में यहां युवकों ने की पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की,फिर पुलिस ने चौराहे पर ही पीटा

Rajesh | Publish: Jun, 14 2018 11:59:38 AM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

राजस्थान में यहां युवकों ने की पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की,फिर पुलिस ने चौराहे पर ही पीटा

नागौर

राजस्थान के नागौर जिले में काफी दिनों से बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। गर्मी के मौसम में शहरवासियों का जीना मुश्किल होता जा रहा हैं। अधिकारियों को बार-बार कहने के बावजूद कोई सुधार नहीं होने पर आक्रोशित लोगों ने शहर के बासनी चौराहे पर पर जाम लगा दिया। जाम लगाने से चौराहे के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतार लग गई।

 

जाम की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा जाम खुलवाने का प्रयास किया। इस दौरान कुछ युवकों ने विरोध किया तो पुलिसकर्मी उन्हें हिरासत में लेने के लिए पकडऩे लगे, जिस पर युवकों ने उल्टा पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की शुरू कर दी। इसके बाद कोतवाली थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा बल के साथ पहुंचे और प्रदर्शनकारी युवकों को चौराहे पर ही पीटना शुरू कर दिया। पुलिस को हावी होते देख कुछ प्रदर्शनकारी मौके से भाग गए, जबकि करीब आधा दर्जन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

 

पुलिस ने सड़क पर रखे पत्थर हटवाकर जाम खुलवाया। लगे हाथ हटवाया अस्थाई अतिक्रमण जाम खुलवाने पहुंचे कोतवाली थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा ने दुकानों के बाहर रखा सामान भी हटवाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने विरोध किया तो पुलिस ने सामान जब्त करने की चेतावनी दी, जिसके बाद दुकानदारों ने सड़क पर रखा सामान हटा लिया। शहर में बिगड़ी व्यवस्था बुधवार को भी शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी बजली आपूर्ति की स्थिति और ज्यादा बिगड़ गई।


शहर के कई मोहल्लों में जहां पूरे दिन बिजली गुल रही, वहीं जिन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति दी गई, वहां भी बार-बार ट्रिपिंग होने से शहरवासी परेशान रहे। शहर के बी रोड से महेन्द्र आचार्य ने बताया कि क्षेत्र में बुधवार को दिनभर बिजली नहीं आई। डेह रोड स्थित शिव कॉलोनी से एक राजनीतिक पार्टी की महिला पदाधिकारी ने बताया कि कॉलोनी में सुबह से लाइट नहीं आई, डिस्कॉम के शिकायत नम्बर पर फोन किया, लेकिन कर्मचारियों ने कोई जवाब देने की बजाए रिसीवर ही साइड में रख दिया। चिण्डकावाड़ी से दुर्गाशंकर बजाज ने बताया कि हाई वॉल्टेज आने से मोहल्ले के 10-12 मकानों में बिजली के उपकरण जल गए, जिससे लोगों को हजारों रुपए का नुकसान हो गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned