मौत का लाइव वीडियो..हवा में गोता लगाकर यूं गिरा पावर्ड पैराशूट और हो गई पायलट की मौत...

Dharmendra Gaur | Publish: Jan, 26 2018 11:17:39 PM (IST) | Updated: Jan, 26 2018 11:23:14 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

राजस्थान के नागौर में आसमान में शहर का नजारा दिखा रहा पावर्ड पैराशूट गिरने से पायलट की मौत, एक गंभीर घायल..

नागौर. शहर में आम लोगो को पैरागलाईडिंग करवा रहा पावर्ड पैराशूट कम हेलीकॉप्टर हवाई पट्टी पर लैंड करने से पहले ही अनियंत्रित होकर इंदिरा कॉलोनी स्थित एक मकान के आगे गिर गया। हादसा होते ही कॉलोनी में हडक़ंप मच गया। इस हादसे में पावर्ड पैराशूट का पायलट मानव व साथ में हवाई सफर कर रहा शहर का युवक गौरव भाटी गंभीर घायल हो गया। वहीं छत पर खड़ी महिला के हाथ में भी हल्की चोट लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलो को तत्काल जेएलएन अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान दिल्ली के पालन निवासी पायलट मानव मेवाड़ा की मौत हो गई वहीं गौरव भाटी को गंभीर हालत में जोधपुर रेफर किया गया है। नागौर के नया दरवाजा निवासी गौरव भाटी पुत्र हेमसिंह भाटी जिन्दगी व मौत के बीच जोधपुर एम्स में संघर्ष कर रहा है।
कोतवाली ने जब्त किया मलबा
हादसे में घायल महिला का उपचार भी जारी है। हादसे के बाद पैराशूट के मलबे को कोतवाली पुलिस ने जब्त कर लिया है। हादसे के बाद मौके पर भारी संख्यां में भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने भीङ को वहां से हटाया और के मलबे को जब्त किया। प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि पंतग की डौर की लपेट लगने के चलते पैराशूट अनियंत्रित हो गया। निजी कंपनी के इस पैराशूट को रामदेव पशु मेले के मौके पर लोगों को शहर की सैर का लुत्फ देने के लिए बुलााया गया था। इसने गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला स्टेडियम के मुख्य कार्यक्रम में पुष्प वर्षा भी की थी।
चार दिन से उड़ रहा था
पिछले चार दिन से नागौर के लोगों को हवाई सफर का लुत्फ दे रहा पावर्ड पैराशूट कम हेलीकॉप्टर क्रेश होने से चालक की मौत होने व नागौर के एक युवक के गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिलते ही लोग मौके पर दौड़ पड़े। हादसे से पहले उड़ान में शहर का नजारा देख रहे गौरव भाटी ने फेसबुक पेज पर लाइव भी किया था। पैराशूट जिस समय क्रेस हुआ उस समय पास ही स्थित मकान की छत से लोग उसको वीडियो बना रहे थे, उसी दौरान पैराशूट हवा में गौते लगाते हुए नीचे गिरकर क्षतिग्रस्त हो गया।
आकर्षण का केन्द्र थी उड़ान
जानकारी के अनुसार बीते दो दिन से नागौर में पैराग्लाइडिंग स्थानीय निवासियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। प्रति यात्री से 2500 रुपए शुल्क लेकर उन्हें नागौर शहर का हवाई भ्रमण कराया जा रहा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नागौर हवाई पट्टी से ये पावर्ड पैराशूट बिना सुरक्षा अनुमति के ही उड़ रहा था। गणतंत्र दिवस के दिन भी जब यह पैराशूट हवाई उड़ान भर रहा था उसी समय इंदिरा कॉलोनी स्थित एक मकान के आगे गिर गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned