पौधरोपण के साथ देखभाल का संकल्प

Nagaur. फिड़ौद के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में युवाओं ने अभियान के तहत पौधरोपण किया

By: Sharad Shukla

Published: 12 Jul 2021, 11:03 PM IST

नागौर. फिड़ौद के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में युवाओं ने अभियान के तहत पौधरोपण किया। अब तक 251 पौधे लगाए जा चुके हैं। पौधरोपण करने के साथ ही इस दौरान युवाओं ने इसकी महत्ता समझाई। इसके साथ ही इनकी देखभाल का भी संकल्प लिया गया। इसमें रिक्षपाल सिरोही, अनिल भाकल, नेमीचंद, सुरेन्द्र सेन, नरेश, आशाराम, दामोदर एवं हनुमान आदि मौजूद थे।
बच्चों प्रवेश के लिए आवेदनों की लगी होड़
नागौर. महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय इंग्लिश मीडियम बख्तासागर में कक्षा 1 से 8 तक की खाली सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभिभावकों में अपने बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिए होड़ लग गई है। अब तक साढ़े तीन सौ से ज्यादा अभिभावक अपने बच्चों के प्रवेश के लिए आवेदन कर चुके हैं। प्रधानाचार्य मदनलाल शर्मा ने बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है। अब तक 350 से अधिक अभिभावकों ने आवेदन किया है। खाली सीटों पर लॉटरी के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा। उच्च माध्यमिक स्तर के इस विद्यालय में डिजिटल क्लासरूम,खेलकूद,पुस्तकालय, प्रयोगशाला सहित सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। वर्तमान में जूम एप्प के माध्यम से लाइव ऑनलाइन कक्षाएं नियमित रूप से चल रही है।
फोटो नंबर आठ. नागौर. महात्म गांधी राजकीय विद्यालय इंग्लिश मीडिय में आए अभिभावक प्रवेश संबंधी वार्ता करते हुए
कैदियों को सद्मार्ग पर चलने की दी प्रेरणा
नागौर. महावीर इंटरनेशनल की ओर से संस्था के 47वें स्थापना दिवस के मौके पर जिला कारागृह में कैदियों को फल वितरण किया गया। इस दौरान कैदियों को सद्मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया गया। इसमें महासचिव प्रीतम छिमू लालवानी, अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल बाठिया, जेलर रामचन्द्र, संस्था अध्यक्ष गौतम कोठारी आदि मौजूद थे। महावीर इंटरनेशनल संस्था के 47 वे स्थापना दिवस पर सेवा सप्ताह के तहत आज दूसरे दिन जिला कारागृह,नागौर में केदियों को फल वितरण किया गया। संस्था के सहसचिव प्रीतम'छिमू ललवानी ने बताया कि आज द्वद्ब नागौर द्वारा कैदियों को संस्थाद्वारा फलाहार करवाया गया।
इस कार्यक्रम में जेलर रामचन्द्र,जेलर हनुमानसिंह ने कैदियों को संस्था सदस्यों के ,संस्था के बारे में इसके उद्देश्य के, कार्य के बारे में जानकारी दी।
जेलर रामचन्द्र ने कहा कि ये लोग जनहित में कार्य कर रहे है,जरूरतमंदों की हर सम्भव सहायता करते और हर कार्यो में अपना वक्त देते है।

Sharad Shukla Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned