#swarnim bharat: हरियाली और सफाई के लिए ली शपथ

नावां शहर. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शुक्रवार को जोगियों के आसन में स्थित नोबल इंग्लिश एंड साइंस डवलपमेंट शिक्षण संस्थान में 650 विद्यार्थियों,स्कूल स्टाफ व नगर के गणमान्य नागरिकों द्वारा क्षेत्र के विकास कार्यों,हरियाली और सफाई के लिए शपथ ली गई।

नावां शहर. राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शुक्रवार को जोगियों के आसन में स्थित नोबल इंग्लिश एंड साइंस डवलपमेंट शिक्षण संस्थान में 650 विद्यार्थियों,स्कूल स्टाफ व नगर के गणमान्य नागरिकों द्वारा क्षेत्र के विकास कार्यों,हरियाली और सफाई के लिए शपथ ली गई। इसमे वर्षभर में 70 घण्टे शहर को स्वच्छ रखने में लगाए जाएंगे। गणतंत्र दिवस की 70वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पत्रिकास की ओर से शुरू किए गए ‘स्वर्णीम भारत’ अभियान के तहत लोगों ने शपथ लेते हुए अपने शहर/गांव को स्वच्छ एवं सुंदर रखने का संकल्प लिया। गौरतलब है कि पत्रिका की ओर से देश की स्वच्छता एवं सुंदरता को लेकर चलाए गए अभियान के तहत एक साल में प्रत्येक व्यक्ति को 70 घंटे शहर/गांव को देने का संकल्प दिलवाया जा रहा है।

भारत स्वर्णिम भारत अभियान का शुभारंभ

डेगाना. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू की ओर से मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान का शुभारंभ शोभायात्रा निकालकर शुक्रवार को किया गया। अजमेर संभाग संचालिका ब्रह्माकुमारी शांता दीदी, राधाकिशन बिंदा चेयरमैन नगरपालिका, तहसीलदार सुरेंद्रसिंह चौधरी, माउंट आबू से आएं बिरेंद्र कुमार, हेम सिंह सहित ने शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शोभायात्रा में कलश यात्रा के साथ-साथ कई जने शामिल थे। शोभायात्रा शहर में जैन भवन से सदर बाजार, रेलवे स्टेशन, डिप्टी कार्यालय से होकर अस्पताल चौराहे से एसडीएम व तहसील कार्यालय होकर पूरे शहर में से निकाली गई। इस मौके पर बीेके अंकिता दीदी, ओमप्रकाश, महावीर, पुरूषोत्तम, अनिल शर्मा, प्रेमसिंह सहित शहर के लोग व महिलाएं भी मौजूद थी। शोभायात्रा शनिवार से डेगाना तहसील क्षेत्र के गांवों में निकाली जाएगी।

Show More
Sandeep Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned