scriptतूफानी बारिश से उखड़े पोल व बिखरी बिजली लाइन, गिरे पेड़ | Pole and scattered power lines uprooted by stormy rain, trees fell | Patrika News

तूफानी बारिश से उखड़े पोल व बिखरी बिजली लाइन, गिरे पेड़

locationनागौरPublished: May 30, 2020 07:51:43 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

बिजली के करीब ढाई सौ पोल उखड़े, औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों में भी नुकसान

तूफानी बारिश से उखड़े पोल व बिखरी बिजली लाइन, गिरे पेड़

तूफानी बारिश से उखड़े पोल व बिखरी बिजली लाइन, गिरे पेड़

नागौर. आंधी-तूफान से डिस्कॉम को भारी नुकसान पहुंचने के समाचार है। बताया जा रहा है कि तेज हवा के कारण जिले में बिजली के करीब ढाई सौ पोल गिर गए। पांच-छह ट्रांसफार्मर भी खराब हुए, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हुई। कई जगह पेड़ धराशायी होने के भी समाचार है। गनीमत रही कि तूफानी बारिश रात को होने से लोग घरों में ही थे और पेड़ व पोल की चपेट में कोई नहीं आया, जिससे जनहानि से बचाव हो गया। शहर में पुराना अस्पताल के पास की रेलिंग धराशायी हो गई। औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों में भी भारी नुकसान हुआ है।
बारिश से झेला नुकसान
उधर, तेज हवा के साथ हुई बारिश से जिले में नुकसान के समाचार भी है। घरों में लगे टीन-छप्पर उड़ गए। कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों ने भारी समस्या झेली। दुकानों के बाहर लगे बोर्ड भी उड़ गए। कई जगह छत पर सूखने के लिए रखी सामग्री बारिश में भीगने से खराब हो गई।
बारिश व तेज हवा की फिर चेतावनी
उधर, मौसम विभाग की ओर से तेज हवा एवं गरज के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसमें बताया है कि नागौर, जैसलमेर, बीकानेर, अजमेर व टोंक जिलों में बादलों की गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। चालीस से साठ किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने का भी अनुमान लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो