वीडियो : ट्रेक्ट्रर-ट्रॉली में बैठकर जुआरियों तक पहुंची पुलिस, फिल्मी स्टाइल में 11 जुआरियों को दबोचा

71,450 रुपए व सात मोटरसाइकिलें जब्त की, रास्ता बदलकर दी दबीश

By: shyam choudhary

Published: 20 Jul 2020, 04:02 PM IST

मूण्डवा (नागौर). नागौर जिले के भडाणा व मूण्डवा की लगती सरहद में झाडिय़ों के बीच जुआरियों के शातिराना अंदाज में जुआ खेलने तथा रास्ते पर आने जाने वाले लोगों पर नजर रखने के बाजवूद मूण्डवा पुलिस ने फिल्मी अंदाज में दबीश दी, जिसके कारण जुआरियों को भनक नहीं लगी। उबड़-खाबड़ रास्ते व झाडिय़ों के बीच से पहुंची पुलिस ने 11 जुआरियों को छक्का-दाणा से दांव लगाकर जुआ खेलते धर दबोचा। उनके दांव पर लगाए गए 71 हजार 450 रुपए बरामद किए तथा सात मोटरसाइकिलें भी जब्त की।

ट्रेक्ट्रर ट्रॉली से पहुंचा जाब्ता
जुआरियों के विभिन्न रास्तों पर अपने आदमी बिठा दिए जाने के बाद पुलिस ने भी चोर डाल-डाल तो पुलिस पात-पात वाली कहावत के अनुसार फिल्मी अंदाज में दबीश दी। पुलिस की जीप से एक टीम जनाणा में हुए झगड़े की जांच के लिए भेजी गई। ताकि जुआरियों के लिए रेकी करने वालों को भनक नहीं लगे और थानाधिकारी ट्रेक्टर ट्राली से जाब्ते के साथ निकल गए। थानाधिकारी सहित पुलिस जाब्ता ट्रेक्ट्रर ट्रॉली में सवार होकर मूण्डवा से भडाणा पहुंचा तथा भडाणा से वापस मूण्डवा की तरफ मौके पर गया। थानाधिकारी सादा वर्दी पर ट्रेक्ट्रर पर रहे। फट्टे गली ट्रॉली में सिपाही बाहर दिखाई नहीं दिए। अचानक धावा बोलने से जुआरी पकड़ में आ गए। हालांकि कुछ भागने में भी कामयाब रहे।
थानाधिकारी बलदेवराम चौधरी ने बताया कि जिला पुलिस अधिक्षक श्वेता धनकड़, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक राजेश मीना व मूण्डवा वृताधिकारी विजय कुमार सांखला के निर्देशानुसार जुआ, सट्टा के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत मुखबिरी सूचना पर भडाणा गांव की सरहद में दबीश देकर आरेापियों को पकड़ा।

ये धरे गए
पुलिस के अनुसार पांच आरोपी रोल गांव के निवासी है। जबकि एक आमंडा की ढाणी तथा पांच मूण्डवा के रहने वाले हैं। पुलिस ने रोल निवासी याकुब (30) पुत्र हमीद अली काजी, फारूख (18) पुत्र जाकीर काजी, जाकीर (30) पुत्र इस्माईल, राजेन्द्र (30) पुत्र पुनाराम जाट, रामेश्वर जाट (31) पुत्र सत्यनारायण, आमंडा की ढाणी निवासी अर्जुनराम (40) पुत्र बजरंग जाट, मूण्डवा निवासी रामस्वरूप (20) पुत्र नृरसिंहराम चौकीदार, दीपक कुमार (24) पुत्र गिरिराज ब्राहमण, सुरेश (32) पुत्र झुमरराम जाट, हुकमाराम (29) पुत्र दुर्गाराम चौकीदार, विजेन्द्र (30) पुत्र मनीष को जुआ खेलते गिरफ्तार किया।

ये थे टीम में शामिल
दबीश देने वाली टीम में थानाधिकारी बलदेवराम चौधरी, मूण्डवा बीट कांस्टेबल दिनेश बेनिवाल, आसूचना अधिकारी ओमप्रकाश धुंधवाल, कांस्टेबल कैलाश डुडी, सुरेश धोलिया, कांस्टेबल किशोरीलाल मीणा, मगनीराम रणवा, महेन्द्र पोषक, प्रकाशचंद खीचड़ शामिल थे। जिन्होंने अंग्रेजी बबूल की कंटीली झाडिय़ों के बीच जुआरियों को दबोचा।

Show More
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned