scriptभाजपा नेता की होटल से अवैध हथियार व बड़ी मात्रा में शराब जब्त, अब पुलिस करेगी संलिप्तता की जांच | Police seizes illegal arms and big quantities of alcohol from hotel | Patrika News

भाजपा नेता की होटल से अवैध हथियार व बड़ी मात्रा में शराब जब्त, अब पुलिस करेगी संलिप्तता की जांच

locationनागौरPublished: Jun 14, 2018 10:20:48 am

Submitted by:

shyam choudhary

गोटन थाना क्षेत्र के गागूड़ा फांटा स्थित होटल से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त, देसी कट्टा व तलवार सहित चार गिरफ्तार

Seize illegal alcohol in large quantities

Police seizes illegal arms and big quantities of alcohol from hotel

गोटन (नागौर). जिले में अवैध शराब बिक्री पर रोकथाम को लेकर एसपी परिस देशमुख के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत मंगलवार रात को गोटन पुलिस ने थाना क्षेत्र के गागूड़ा फांटा पर स्थित एक होटल पर दबिश देकर भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त की है। पुलिस ने मौके से एक देसी कट्टा व एक तलवार के साथ चार जनों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों का कहना है कि यह होटल स्थानीय भाजपा नेता की है, जो पार्टी की सरकार की धौंस दिखाकर होटल के मार्फत अवैध शराब का कारोबार कर रहा था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार होटल पर दबिश देने की कार्रवाई भी कुचेरा में लगे प्रशिक्षु आईपीएस के निर्देशन में की गई, अन्यथा गोटन थाना पुलिस को तो पहले भी कई बार शिकायत की जा चुकी थी।
गोटन थानाधिकारी गजराज ने बताया कि मंगलवार रात को वे टीम के साथ गश्त करते हुए नोखा चांदावता गांव पहुंचे तो मुखबिर से सूचना मिली कि गागूड़ा फांटा पर संचालित जय भवानी होटल से अवैध शराब की सप्लाई की जा रही है। पुलिस को होटल पर अवैध हथियार होने की भी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर थानाधिकारी पुलिस जाप्ते के साथ गागूड़ा पहुंचे तथा होटल पर दबिश दी। पुलिस को देखकर होटल के काउण्टर पर बैठा एक व्यक्ति पायजामे में हाथ डालते हुए कुछ छुपाने लगा, जिस पर पुलिस ने चैक किया तो उसके पास बिना लाइसेंस का देसी कट्टा मिला। पुलिस ने होटल की तलाशी ली तो काउण्टर के नीचे एक तलवार भी मिली।
अलग-अलग ब्रांड की शराब जब्त
पुलिस ने होटल की तलाशी ली तो मौके से अंग्रेजी व देशी शराब के अलग-अलग ब्रांड के कुल 95 कार्टन के मिले। मौके पर हथियारों व शराब बेचने का लाइसेंस नहीं मिलने पर पुलिस ने जोधपुर जिले के पिपराली हाल गागूड़ा निवासी गोपालसिंह राजपूत, गिरधारीसिंह, अनिल नायक व जितू नायक को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपियों को बुधवार को मेड़ता न्यायालय में पेश किया गया, जहां से गोपालसिंह को पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा, जबकि शेष तीनों को जेल भेज दिया।
पत्रिका ने उजागर किया था मामला
गौरतलब है कि होटलों पर बिना लाइसेंस अवैध शराब बेचने तथा रात आठ बजे बाद लाइसेंसधारी दुकानदारों द्वारा शराब बेचने को लेकर पत्रिका ने स्टिंग किया था। उसके बाद एसपी देशमुख ने जिले के सभी थानाधिकारियों को रात्रि गश्त बढ़ाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो