मेड़ता व डेगाना विधानसभा में 29 को पड़ेंगे वोट, मतदान की तैयारियों को लेकर कलक्टर ने दिए निर्देश

मेड़ता व डेगाना विधानसभा में 29 को पड़ेंगे वोट, मतदान की तैयारियों को लेकर कलक्टर ने दिए निर्देश

Shyam Lal Choudhary | Publish: Apr, 23 2019 10:56:52 AM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 10:56:53 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ली समीक्षा बैठक
- जिले की मेड़ता व डेगाना विधानसभा क्षेत्र हैं राजसमंद लोकसभा क्षेत्र में, मतदान 29 अप्रेल को

नागौर. जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने कहा कि आम चुनाव-2019 देश की अगली तकदीर तय करेगा, इसलिए कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे, इसमें सरकारी तैयारियों के स्तर पर किसी तरह की खामी न रहे। दिव्यांग मतदाताओं के लिए सभी मतदान बूथों पर सुविधाएं उपलब्ध रहें, इस बात का हर हाल में ध्यान रखा जाए। यादव सोमवार को लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी यादव ने बताया कि नागौर जिले के दो विधानसभा क्षेत्र मेड़ता व डेगाना, राजसमंद लोकसभा सीट में आते हैं, जहां मतदान 29 अप्रेल को होगा। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं समयबद्ध तरीके से पूरी करने और जिला मुख्यालय से ईवीएम की सुरक्षित रवानगी और पहुंच तक का काम पूरी मुस्तैदी से करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने मौसम को देखने हुए बारिश, आंधी से बचाव के लिए आवश्यक तैयारियां रखने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस थाना वाइज एरिया मजिस्ट्रेट लगाने की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने अनुभवी अधिकारियों की छंटनी का काम तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक में माइक्रो ऑबजर्वर्स के प्रशिक्षण कार्यक्रम, मतदान दलों की रवानगी, सामान्य व्यवस्था, वेब कैमरा, मतदान स्थलों पर सुरक्षा जाब्ता सहित विभिन्न प्रकार की तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. नरेन्द्र कुमार थोरी, जिला परिषद के सीईओ जवाहर चौधरी, एसडीएम दीपांशु सांगवान, जिला रसद अधिकारी पार्थ सारथी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप सहित लोकसभा चुनाव को लेकर बनाए गए ओआईसी मौजूद थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned