छात्र संघ चुनाव: मतदान संपन्न, नतीजों का इंतजार

छात्र संघ चुनाव: मतदान संपन्न, नतीजों का इंतजार

जिले के ९ सरकारी कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव के लिए सुबह ८ बजे से 1 बजे तक मतदान हुआ। कॉलेज चुनाव में फर्जी आईडी कार्ड बनाते धरे गए, छात्रसंघ चुनाव: कॉलेजों में मतदान

नागौर. जिला मुख्यालय के दो कॉलेजों समेत जिले के नौ कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान शांति पूर्ण हो गया। लाडनूं में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष विकास सारण सहित आधा दर्जन छात्र हिरासत में लिए गए हैं। जबकि मेड़ता सिटी व नागौर में पुलिस ने फर्जी मतदाता को पकड़ा।

नतीजों का इंतजार 

 जिले भर में चुनाव को लेकर भारी पुलिस जाप्ता तैनात रहा। जिले में कहीं से भी अप्रिय घटना नहीं होने से पुलिस व प्रशासन ने राहत की सांस ली। छात्र बेसब्री से कॉलेज परिसर के बाहर नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। 

खींवसर में १०० फीसदी मतदान 

एक बजे तक मतदान के बाद करीब सवा 2 बजे मतगणना शुरू हुई। सभी कॉलेजों में शाम पांच बजे तक चुनाव परिणाम सामने आ जाएंगे। हालांकि गल्र्स कॉलेज में मतदाताओं की संख्या कम होने के कारण नतीजे जल्दी घोषित हो जाएंगे। मिर्धा कॉलेज नागौर में 64.87, माडी बाई गल्र्स कॉलेज नागौर में 82, डेगाना कालेज में 87.32, खींवसर कॉलेज  में 100 ,डीडवाना कालेज में 66.64, लाडनूं कालेज में 71.75 व  मेड़ता सिटी कालेज  में    56.39 प्रतिशत मतदान हुआ। 

एक दर्जन गाडिय़ां जब्त 


उधर, डीडवाना में पुलिस ने मतदान करवाने के लिए छात्राओं को लेकर आ रही एक दर्जन से ज्यादा गाडिय़ां जब्त की है। जिले भर के इन कॉलेजों के करीब 1० हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने  कॉलेज की सरकार चुनने के लिए मतदान किया। सुबह 11 बजे तक सभी कॉलेजों में औसतन 50 प्रतिशत मतदान हुआ और बाद में इससे तेजी आई।

भारी पुलिस जाप्ता तैनात

मिर्धा कॉलेज में मुख्य मुकाबला एनएसयूआई एवं एबीवीपी के बीच है। जबकि माडी बाई कॉलेज में एबीवीपी व निर्दलीय में सीधी टक्कर है। दोनों कॉलेजो में भारी पुलिस  जाप्ता व 100 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी लगाए गए।

  • जिले में मतदान एक नजर में 
  • मिर्धा कॉलेज नागौर     64.87
  • माडी बाई गल्र्स नागौर  82
  • डेगाना कालेज               87.32
  • खींवसर कॉलेज        100 
  • डीडवाना कालेज       66.64
  • लाडनूं कालेज          71.75 
  • मेडता सिटी कालेज    56.39

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned