scriptPradeep was indebted to twenty-two lakhs. Degana Police Station Reach | बीस-बाइस लाख का कर्जदार था प्रदीप, डेगाना थाना पहुंच सीओ ने जुटाए तथ्य | Patrika News

बीस-बाइस लाख का कर्जदार था प्रदीप, डेगाना थाना पहुंच सीओ ने जुटाए तथ्य

अब इसकी जांच शुरू, और किस-किसको फंसाया था प्रदीप ने
कंप्यूटर समेत अन्य दस्तावेज जब्त, पुलिसकर्मियों के लिए बयान

कांस्टेबल ने थाना प्रभारी को फंसाया जाल में, मांगे पांच लाख रुपए और नई गाड़ी

नागौर

Published: June 23, 2022 09:24:35 pm



पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नागौर. अश्लील वीडियो चैट वायरल करने की धमकी देकर खींवसर थाना प्रभारी को ब्लैक मेल करने वाले डेगाना थाना के निलम्बित कांस्टेबल प्रदीपराम के नए-नए राज सामने आ रहे हैं। कम्प्यूटर/मोबाइल के साथ ऑनलाइन गेम के एक्सपर्ट प्रदीपराम पर करीब बीस लाख का कर्जा था। नागौर सीओ विनोद कुमार सीपा मामले की जांच के लिए बुधवार को डेगाना थाने पहुंचे। यहां उसके कंप्यूटर व पेन ड्राइव को खंगाला गया।
अश्लील वीडियो चैट वायरल करने की धमकी
खींवसर थाना प्रभारी को ब्लैक मेल करने वाले डेगाना थाना के निलम्बित कांस्टेबल प्रदीपराम
उधर, खींवसर थाना प्रभारी का कार्यभार एसआई अशोक बिसु को सौंपा गया है। मंगलवार को यहां के थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण और कांस्टेबल के बीच समलैंगिक संबंधों की अश्लील वीडियो चैट वायरल करने का मामला सामने आने पर दोनों निलम्बित कर दिए गए थे। रिमाण्ड पूरा होने पर गुरुवार को प्रदीपराम को अदालत में पेश किया जाएगा।
सूत्रों के अनुसार वर्ष २०१३ में भर्ती के बाद यह बड़ी खाटू थाने में कंप्यूटर ऑपरेटर का ही काम करता था। डेगाना थाने में यह फिलहाल रूटीन ड्यूटी में लगा हुआ था। साइबर क्राइम से जुड़ी हर तकनीक में पारंगत प्रदीप ऑनलाइन गेम खेलता था, बताया जाता है कि ऑनलाइन जुएं/सट्टे में भी वो किसी बुकी से जुड़ा था। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि बीस-बाइस लाख का कर्जा उस पर चढ़ गया था। इसी कर्जे को उतारने के लिए उसने तकनीक का बेजा इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।
सीओ सीपा डेगाना पहुंचे

इस मामले की जांच कर रहे नागौर सीओ विनोद कुमार सीपा बुधवार को डेगाना थाने पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदीप के रूटीन काम में आने वाले कम्प्यूटर के साथ उसके पैन ड्राइव व अन्य दस्तावेजों को खंगाला। बताया जाता है कि पुलिस ने प्रदीप के कमरे की भी तलाशी ली। इस दौराना सीओ सीपा ने डेगाना थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों से भी कुछ सवाल-जवाब किए।
और किस-किसको किया ब्लैक मेल

सूत्रों के अनुसार प्रदीप राम ने अपने आठ-नौ साल में जितने थाना प्रभारियों के साथ काम किया, वे सब जानते हैं कि प्रदीप कम्प्यूटर/मोबाइल में एक्सपर्ट था, ऑनलाइन गेम/सट्टे में भी लिप्त रहता है। बताया जाता है कि अब जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। अब प्रदीप के मोबाइल/कम्प्यूटर की डिटेल निकालकर यह पता किया जा रहा है कि उसने और किस-किसको ब्लैक मेल किया है। बताया जाता है कि इस मामले में भी सुगबुगाहट यह है कि गोपाल कृष्ण के अलावा उसने कुछ और को भी शिकार बना रखा था।
मरने-मारने तक की धमकी

सूत्रों का कहना है कि बकौल गोपाल कृष्ण को प्रदीप ने ब्लैक मेल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पहले वायरल करने के लिए धमकाता रहा, बाद में तो उन्हें मरने-मारने तक की धमकी दे दी। हालत यह हो गई कि गोपाल कृष्ण अवसाद में आ गए। आखिर में एसपी राममूर्ति जोशी
को जाकर आपबीती सुनाई, तब केस दर्ज कर प्रदीप की गिरफ्तारी हुई। प्रदीप का रिमाण्ड पूरा होने पर गुरुवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

इनका कहना

डेगाना थाने जाकर कुछ पूछताछ और जरूरी सामग्री जब्त की। प्रदीप के मोबाइल/कंप्यूटर की जांच की जा रही है। वो ऑनलाइन गेम का शौकीन था, कर्ज समेत किस-किसको उसने फांसकर ब्लैक मेल किया, यह तो पूरी जांच के बाद ही खुलासा होगा।
-विनोद कुमार सीपा, सीओ नागौर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणMaharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटकाहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतDelhi News Live Updates: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होंगे केजरीवालCoronavirus News Live Updates in India : एक्टिव केस 1,13,864भारतीय रेलवे ने आज कैंसल की 131 ट्रेनें, जानें क्योंलालू यादव ICU में भर्ती, बेहोशी की हालत में लाए गए थे अस्पताल, कल सीढ़ी से गिरने पर टूटी थी हड्डीDelhi ITI Admission 2022: दिल्ली आईटीआई में आवेदन शुरू, जानिए योग्यता और चयन प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.