scriptPriest attacked, four people arrested for breach of peace | पुजारी पर किया हमला, शांतिभंग में चार लोग गिरफ्तार | Patrika News

पुजारी पर किया हमला, शांतिभंग में चार लोग गिरफ्तार

चारभुजा एवं मीरा मंदिर में गुरुवार देर रात की घटना

नागौर

Published: January 15, 2022 05:25:10 pm

मेड़तासिटी. शहर के प्रमुख चतुर्भुजनाथ एवं मीरा मंदिर में वार्षिक पूजा की बारी को लेकर चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए दूसरे पक्ष को बुलाने गए मंदिर के पुजारी और उनके पुत्र पर दूसरे पक्ष के लोगों ने हमला कर दिया। पुजारी के सिर पर 6 टांके आए और पुत्र भी चोटिल हुआ। सिर पर चोट लगने से गंभीर घायल पुजारी को जोधपुर रेफर किया गया। इस मामले में पुलिस ने धारा 151 में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुजारी के पुत्र ने थाने में नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
घटना गुरुवार देर रात की है। इस घटना में मंदिर के पुजारी भगवती प्रसाद शर्मा (60) घायल हो गए। सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उन्हें मेड़ता सीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर किया गया। इस हमले में पुजारी का बेटा चंदन शर्मा भी घायल हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उप अधीक्षक अरविंद गोयल, थानाधिकारी राजवीर सिंह शेखावत, तहसीलदार भागीरथ चौधरी सहित पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जुटी हुई भीड़ को हटाया गया। घटना के बाद आरएसी जाब्ता भी मौके पर तैनात किया गया।
न्यायालय से केस हारे तो बढ़ा पूजा का विवाद
दरअसल, चारभुजा मंदिर में वार्षिक पूजा की बारी को लेकर दो पक्षों में केस चल रहा था। न्यायालय ने मसूदा वाले पुजारी परिवार के पक्ष में फैसला सुनाया। हमला करने वाले पक्ष केस हार गए तो विवाद बढ़ गया। रंजिश के चलते इन्होंने पहले से हमला करने की ठान रखी थी। हुआ यूं कि मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष तहसीलदार भागीरथ चौधरी, सचिव की मौजूदगी में गुरुवार रात मंदिर में पुजारियों की बैठक हुई। समझाईश करने को लेकर तहसीलदार के कहने पर पुजारी भगवतीप्रसाद अपने पुत्र के साथ दूसरे पक्ष को बुलाने के लिए गए। इस पर दूसरे पक्ष के कुछ जनों ने पहले बदतमीजी की। समझाइश के लिए आने का बोलकर पुजारी और उनका पुत्र वापस जाने लगे तो दूसरे पक्ष ने गाली-गलौज शुरू की और पीछे से लोहे का पलटा, बेसबॉल बेट, हॉकी स्टिक सहित हथियारों से हमला कर दिया।
आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज
थानाधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि रात्रि में एक बार चार जनों को शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया। सुबह पुजारी के पुत्र चंदन शर्मा की रिपोर्ट पर दूसरे पक्ष के आरोपी मनोहर, गोपाल सहित 6-7 जनों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। घायल पुजारी भगवती प्रसाद के सिर में 6 टांके आए हैं। जिनका जोधपुर में उपचार चल रहा है।
पुजारी पर किया हमला, शांतिभंग में चार लोग गिरफ्तार
मेड़ता सिटी. विवाद के बाद चारभुजा मंदिर के बाहर एकत्रित हुए लोग।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामबिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में होंगे शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनावगोवा में अमित पालेकर होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलानNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.