scriptप्रधानाचार्य पर छेड़छाड़ का आरोप, ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर किया विरोध-प्रदर्शन | Principal accused of molestation, villagers protest at school gate | Patrika News

प्रधानाचार्य पर छेड़छाड़ का आरोप, ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर किया विरोध-प्रदर्शन

locationनागौरPublished: Oct 20, 2019 12:21:57 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

डेगाना. स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल झगड़वास के प्रधानाचार्य पर महिला कर्मी से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए महिलाओं सहित ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य द्वार पर विरोध-प्रदर्शन किया।

job fraud in madhya pradesh with 69 girls

Job Fraud : 14 जिलों में नेटवर्क, 69 लड़कियों से ठगी, आबरू से भी खिलवाड़

डेगाना. स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल झगड़वास के प्रधानाचार्य पर महिला कर्मी से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए महिलाओं सहित ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य द्वार पर विरोध-प्रदर्शन किया। स्कूल में परीक्षाएं होने के कारण कुछ शिक्षकों ने विरोध-प्रदर्शन करने वाले लोगों से मौके पर समझाइश की, लेकिन ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाकर निलम्बित करवाने की मांग की। पुलिस को सूचना मिलने पर हैड कंास्टेबल भंवराराम मय जाप्ता मौके पर पहुंचे। मौके पर पुलिस ने भी ग्रामीणों से समझाइश की। लोगों के नहीं मानने पर कुछ लोग पीडि़ता कर्मी सहित पुलिस के साथ स्कूल में पहुंचे। इसके बाद विद्यालय परिसर में ही प्रधानाचार्य से वार्ता करवाई गई। प्रधानाचार्य ने महिला कर्मी पर स्कूल से प्याज व मसाले चोरी करने के आरोप लगाए। महिलाकर्मी ने मौके पर ही प्रधानाचार्य को खरी-खोटी सुनाते हुए छेड़छाड़ करने, फ ोन पर अश्लील बातें करने, दुव्र्यवहार करने के आरोप लगाए। महिला कर्मी ने रात को बार-बार फ ोन करने के आरोप लगाए। इसकी फ ोन में ऑडियो रिकॉर्डिंग भी है। मामला नहीं सुलझने पर पुलिस ने महिला कर्मी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी। ग्रामीणों ने कार्यवाहक एसडीएम सुरेन्द्र चौधरी को इस मामले में ज्ञापन देकर विभागीय जांच करवाने की मांग की।

इनका कहना

प्रधानाचार्य डॉ. देवेन्द्र कुमार लगातार 15 दिन से छेड़छाड़ कर रहा है। रात को मोबाइल पर अश्लील बातें करते हुए 50 लाख रुपए का लालच व झांसा देकर बच्चों का पालन-पोषण करने गलत सम्बध स्थापित करने की बार-बार मांग कर रहा था। यह सब नहीं करने पर मेरे उपर झूठा चोरी का इल्जाम लगाकर अस्थाई नौकरी से निकाल दिया।
-पीडि़ता

आरोप झूठे व निराधार

स्कूल में अस्थाई तौर पर महिलाकर्मी काम करती थी। उसने कई बार रसाई से प्याज व मसाले वगैरह चुराए है। इसलिए बार-बार उसे कहकर स्कूल से हटा दिया है। वह मेरे ऊपर लगाए गए आरोप झूठे व निराधार है। ऐसी कोई बात भी नहीं है।

-डॉ. देवेन्द्र कुमार प्रधानाचार्य, स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल झगड़वास, डेगाना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो