scriptआमजन को जिला कलक्ट्रेट में सिखाएंगे मतदान की प्रक्रिया | Process of voting will be taught in district collectorate | Patrika News

आमजन को जिला कलक्ट्रेट में सिखाएंगे मतदान की प्रक्रिया

locationनागौरPublished: Feb 22, 2019 09:51:50 pm

Submitted by:

shyam choudhary

– आम चुनाव-2019 को लेकर चल रही तैयारियों पर समीक्षा बैठक- जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

nagaur collector news

Process of voting will be taught in district collectorate

नागौर. लोकसभा चुनाव-2019 को लेकर निर्वाचन विभाग की ओर से तैयारियां चल रही हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने शुक्रवार को आम चुनाव-2019 को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी यादव ने शुक्रवार को चुनाव सम्बन्धी प्रक्रिया में लगे सभी प्रभारी अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि मतदाता जागरुकता को लेकर चल रही गतिविधियों के तहत नवाचार भी किए जाएं। इसके तहत कलक्ट्रेट परिसर में जागरुकता हॉट लगाकर यहां आने वाले आम मतदाता को ईवीएम व वीवी पैट मशीन पर मतदान की प्रक्रिया सिखाई जाए।

बकाया बिलों का करें निस्तारण
जिला निर्वाचन अधिकारी ने आम चुनाव 2019 को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम की प्रगति रिपोर्ट के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने अनुज्ञा पत्र धारी शस्त्र मालिकों से उनके शस्त्र सम्बन्धित पुलिस थानों में जमा करने की प्रगति रिपोर्ट के बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से पूरी जानकारी ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची जल्द ही तैयार करने के निर्देश तहसीलदार निर्वाचन को दिए। उन्होंने गत विधानसभा चुनाव 2018 में कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के बकाया बिलों का निस्तारण भी जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए।

इलेक्शन मोड में काम करने के निर्देश
जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने बैठक में कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी इलेक्शन मोड में काम करें। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर निर्धारित कार्य एवं गतिविधियां जिस अधिकारी के जिम्मे है, वे इसे कर्तव्यबोध के साथ निभाएं। बैठक में अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र कुमार थोरी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों को पूर्ण गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि मतदाताओं की सहायता के लिए चलाई जा रही हेल्पलाइन नम्बर 1950 सही तरीके से काम कर रहा है या नहीं, इसकी जांच कर लें। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अम्बालाल मीणा ने आम चुनाव 2019 को लेकर चलाई जा रही मतदाता जागरुकता गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। बैठक में उपखंड अधिकारी नागौर मुरारी लाल शर्मा, तहसीलदार निर्वाचन रुघाराम सेन, जिला रसद अधिकारी पार्थ सारथी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी व कार्मिक मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो