scriptपम्प चालकों को दस वर्षांे से नहीं मिला मानदेय | Pump drivers did not get honorarium for ten years | Patrika News

पम्प चालकों को दस वर्षांे से नहीं मिला मानदेय

locationनागौरPublished: May 29, 2020 09:36:59 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

गुजारा चलाना हुआ मुश्किल, कार्मिक लोगों को समय पर पानी मुहैया करवा रहे हैं, लेकिन इनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा

पम्प चालकों को दस वर्षांे से नहीं मिला मानदेय

नागौर. सांसद को ज्ञापन सौंपते जनता जल योजना के पम्प चालक।

नागौर. नागौर जनता जल योजना में काम कर रहे पम्प चालकों को दस वर्षों से मानदेय नहीं मिल रहा है। इससे गुजारा चलाना मुश्किल हो गया है। कोरोना संकट में ये कार्मिक और ज्यादा परेशानी झेल रहे हैं।
जनता जल योजना जिलाध्यक्ष मोडाराम जाट ने बताया कि योजना के तहत काम कर रहे पम्प चालकों को मानदेय, रख-रखाव व एरियर दस वर्षों से नहीं मिला है। कोविड-19 में सरकारी आदेशों की पालना करते हुए कार्मिक लोगों को समय पर पानी मुहैया करवा रहे हैं, लेकिन इनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा। मानदेय बकाया होने से परिवार का पालन-पोषण करना भी मुश्किल हो रहा है। इस सम्बंध में तांतवास, भेड़, धीमसरा, पाबूसर गांव के पम्प चालकों ने सांसद को ज्ञापन सौंपा तथा बकाया राशि का भुगतान सप्ताहभर में करवाने की मांग रखी।
गोचर भूमि से अतिक्रमण हटवाने की मांग
नागौर. परबतसर उपखंड के खानपुर गांव में गोचर भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटवाने की ग्रामीणों ने जिला कलक्टर व सांसद से मांग की है।
ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि गांव की गोचर भूमि रातडी नाडी व ग्राम पंचायत के अधीन गैर मुमकीन आबादी भूमि पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। रातडी नाडी ढाणी के कुछ लोगों ने अवैध कब्जा करते हुए पक्का निर्माण भी करवाया है, जिससे गोचर खत्म होने की कगार पर है। अतिक्रमियों को तत्काल ही हटाने की मांग की है। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को कलक्टेट व सांसद हनुमान बेनीवाल को उनके आवास पर ज्ञापन सौंपा। रालोपा प्रदेश कमेटी सदस्य प्रेमाराम खोखर ने नेतृत्व किया। रघुनाथराम सारण, माधुराम सारण, ओमप्रकाश रिणवां, मनोज ऊंटवाल, हनुमान सारण, बक्साराम सारण आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो